SPORTS : जितना महत्व शिक्षा का होता है उतना ही महत्व खेल का

अरिहंत एकेडमी में चार दिवसीय इंटर स्कूल खेल स्पर्धा प्रारंभ

 

छिंदवाड़ा/ अरिहंत एकेडमी में चार दिवसीय इंटर स्कूल खेल स्पर्धा की शुरुआत हुई। इस दौरान विश्वामित्र सम्मान से सम्मानित अंतरराष्ट्रीय वेटलिफ्टर के आर तिवारी ने उदगार व्यक्त करते हुए कहा जीवन में जितना महत्व शिक्षा का होता है उतना ही महत्व खेल का भी होता है। स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मानसिकता वालों के मस्तिष्क में सरस्वती का प्रवेश जल्दी होता है अत: सभी विद्यार्थी खेल को जीवन का अंग अवश्य बनायें।
मुख्य अतिथि के रूप में तिवारी के साथ नगर निगम कमिश्नर इच्छित गढ़पाले, अधीक्षण यंत्री मप्रविमं योगेश सिंघई उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एआइए के डायरेक्टर समाज सेवी दीपकराज जैन ने की जिनके साथ डायरेक्टर ब्रजेश महेश्वरी, प्राचार्य दिव्या नागर भी मंचस्थ थीं, इन सभी का चेयरमेन संजीव जैन ने अभिनंदन किया। कार्यक्रम का संचालन आशिता गुंजीकर एवं शुभांगी खंडागरे ने किया।
एसई सिंघई ने सफल आयोजन के लिए एआइए को साधुबाद दिया तो निगम कमिश्नर गढ़पाले ने स्वच्छ छिंदवाड़ा सुंदर छिंदवाड़ा के लिए विद्यार्थियों से अपील कर मैराथन का शुभारंभ किया।

ये रहे मैराथन विजेता

शुभारंभ समारोह में छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सभी का मन जीत लिया। इसमें सुंदर मार्चपास्ट, पीटी, देश भक्ति के मंगलगान से परिसर गुंजायमान हो उठा और सभी ने बैलून छोडकऱ कर महोत्सव का शुभारंभ किया। मैराथन में 200 विद्यार्थियों एवं गुरुजनों ने खेल भावना के लिए दौड़ लगाई जिसमे छात्रों में अभिजीत बट्टी प्रथम, अभिनव वर्मा द्वितीय, अभिषेक बट्टी तृतीय एवं लोकेश राऊत चतुर्थ रहे। छात्राओं में आदिति दुखहे प्रथम, अनुष्का पवार द्वितीय, वर्षा वैश्य तृतीय एवं उमंग तनेजा चतुर्थ स्थान पर रहे जिन्हें 21 अक्टूबर को आयोजित समापन समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

इनका मिला सहयोग

खेल स्पर्धा में क्रिकेट, वालीबॉल, बास्केटबॉल, स्केटिंग एवं स्वीमिंग को सम्मिलित किया गया है । मैराथन दौड़ को सफल बनाने में खेल अधिकारी नीरज शर्मा, एडमिन विजेंद्र इंदुरकर, कोआर्डिनेटर रविशंकर माथुर, सूरज के अलावा पुलिस-प्रशासन एवं यातायात विभाग का सहयोग प्राप्त हुआ जिनका एआईए प्रबंधन ने आभार व्यक्त किया।

Show More
Rajendra Sharma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned