scriptSports : पांच राज्यों के फुटबॉल खिलाड़ी दिखा रहे जौहर | Sports : Interstate football tournament | Patrika News

Sports : पांच राज्यों के फुटबॉल खिलाड़ी दिखा रहे जौहर

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 15, 2019 11:31:34 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

अंतरराज्यीय फुटबॉल प्रतियोगिता में रोमांच का दौर

Interstate football tournament

Interstate football tournament

छिंदवाड़ा/ नगर में पहली बार पांच राज्यों के फुटबॉल खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। छिंदवाड़ा शहर में आयोजित स्पर्धा में छह राज्यों के 18 डीपीएस के (बालक वर्ग अंडर 14) करीब 288 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। 16 अक्टूबर तक चलने वाली इस स्पर्धा में मेजबान दिल्ली पब्लिक स्कूल छिंदवाड़ा में अच्छा खासा उत्साह व रोमांच का वातावरण है। सतपुड़ा की सुरम्य वादियों में बसे दिल्ली पब्लिक स्कूल छिंदवाड़ा में मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और राजस्थान के खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं।
इस अंतरराज्यीय फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन वाइस चेयरमैन वीरेंद्र सतीजा ने सरस्वती पूजन से किया। इसके बाद विभिन्न राज्यों से आए बच्चों ने मार्च पास्ट किया, जिसमें अंतिम स्थान पर मेज़बान डीपीएस छिंदवाड़ा था। उद्घाटन की इस शृृंखला में ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के (अंडर 17) के चयनकर्ता मोहम्मद अली उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि ने कहा कि खेल हम सभी को बचपन की परीधि में बाधे रखता है। इससे व्यक्ति अपने सम्पूर्ण व्यक्तित्व को निखारते हुए बहुत ही ईमानदारी के साथ जीता हुआ दृष्टव्य होता है। यह विद्यार्थियों के लिए वह प्लेटफॉर्म है जिनसे उनका सर्वांगीण विकास होता है।
मोहम्मद अली ने कहा कि खेल हमारे आंतरिक व बाह्य शक्ति के विकास का सर्वोत्कृष्ट माध्यम है। स्कूल प्राचार्य हबीब खान ने बताया कि स्पर्धा में दिल्ली पब्लिक स्कूल ग्राउंड पर विभिन्न राज्यों से आईं टीमें एक दूसरे को परास्त करने के लिए कड़ी टक्कर देतीं नजर आईं। छह राज्यों से आईं टीमों में कड़ी चुनौती के बीच सेमी फाइनल व फाइनल में पहुंचकर विजयी बनने की होड़ दिखी। इस अवसर पर मेजबान दिल्ली पब्लिक स्कूल छिंदवाड़ा के विद्यार्थियों ने रंगारंग प्रस्तुति दी, जिसमें विद्यार्थियों ने सुरीले व कर्णप्रिय स्वागत गान व पैरों को थिरकने के लिए विवश करता शास्त्रीय नृत्य प्रस्तुत किया। इस नैनाभिराम प्रस्तुति को सभी ने खूब सराहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो