नवाचार: हेलमेट बैंक की शुरुआत, हर वर्ष बचेगी हजारों की जान

नवाचार: हेलमेट बैंक की शुरुआत, हर वर्ष बचेगी हजारों की जान
Start of helmet bank

Prabha Shankar Giri | Updated: 21 Jun 2019, 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

रोटरी क्लब के सहयोग से की जाएगी स्थापना

छिंदवाड़ा. जिले में रोटरी क्लब के सहयोग से हेलमेट बैंक की स्थापना की जाएगी। जरूरतमंद लोगों को दिन में हेलमेट उपलब्ध कराया जाएगा जो काम पूरा होने के बाद वापस उसी बैंक में लौटाएंगे। इसका कोई शुल्क भी नहीं लिया जाएगा। गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम में सडक़ सुरक्षा को लेकर परिचर्चा आयोजित की गई जिसमें इसी तरह के कई अहम फैसले लिए गए।

एसपी मनोज कुमार राय ने बताया कि सभी के सहयोग से सडक़ सुरक्षा पर जागरुकता अभियान पूरे वर्ष चलाया जाएगा। इसमें रोटरी क्लब के सदस्य, ऑटो डीलर्स, यातायात पुलिस और परिवहन विभाग की टीम शामिल होगी। स्कूल में यातायात शिक्षा के लिए वार्षिक कैलेंडर बनाया जाएगा, जिसमें यातायात शिक्षा टीम का गठन किया जाएगा। पूरे जिले में चौकी स्तर से शुरुआत कर जिला मुख्यालय तक यातायात शिक्षा दी जाएगी।
यातायात प्रवर्तन के लिए ट्रैफिक वार्डन स्कीम प्रारम्भ करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अंतर्गत समाज के प्रबुद्ध वर्ग-सरकारी संस्थाओं के अधिकारी, वरिष्ठ जन, डॉक्टर्स, अधिवक्ता, इंजीनियर्स, शिक्षक, स्वयं सेवी संगठन के लोगों के साथ शहर के विभिन्न चौराहों पर यातायात का संचालन किया जाएगा। हेलमेट की अनिवार्यता पहले मेरे लिए फिर सबके लिए थीम पर काम किया जाएगा।

परिचर्चा में ये रहे उपस्थित
एसपी के अलावा एएसपी शशांक गर्ग, आरटीओ सुनील कुमार शुक्ला, ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह, रोटरी क्लब के अध्यक्ष अमित माहेश्वरी, पदाधिकारी में हरीर गुगनानी, डॉ. रत्नेश बग्गा, अनिल गुटम, संदीप चंदेल, अंशुल गोयल, डॉ. दिलीप खरे, पाटौदी फोर्ड के संचालक और मैनेजर, एकार्ड महिन्द्रा, अक्षत होंडा-हुण्डई, कृष्णा मोटर्स, सत्कार ऑटो एवं कुणाल मोटर्स के संचालक एवं प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned