scriptCm visit: तामिया में होगी प्रदेश कैबिनेट की बैठक | State cabinet meeting will be held in Tamia | Patrika News
छिंदवाड़ा

Cm visit: तामिया में होगी प्रदेश कैबिनेट की बैठक

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा

छिंदवाड़ाFeb 22, 2020 / 12:21 pm

sandeep chawrey

cm in chhindwara

Cm visit: तामिया में होगी प्रदेश कैबिनेट की बैठक

छिंदवाड़ा.मध्यप्रदेश सरकार की कैबिनेट की बैठक आगामी दिनों में प्रदेश और जिले के मुख्यपर्यटन स्थल तामिया में होगी। यह बात मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कही। दो दिनी जिले के दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने तामिया ने निजी क्षेत्र के एक रिसोर्ट का उद्घाटन करने के साथ पर्यटन विकास निगम और आला अधिकारियों से चर्चा के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होनें कहा कि प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधि तामिया और यहंा के पर्यटन क्षेत्र को देखें समझें इसके लिए ऐसा किया जाएगा। इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि निजी क्षेत्र के सहयोग से पर्यटन विकास की नई इबारत लिखी जा सकती है। उन्होनें कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार ऐसे निवेश को प्रोत्साहित करेगी। उन्होंने कहा कि अब इस क्षेत्र की विशेषताएं अन्य इलाकों के लोग भी जान सकेंगे । मध्यप्रदेश के लोग पहले मध्यप्रदेश को जाने तब तो देश भी मध्य प्रदेश को जान पाएगा। कमल नाथ ने कहा कि आज विंध्य का व्यक्ति तामिया के बारे में नहीं जानता। इसी तरह निमाड़ और मालवा के लोग विंध्य को नहीं जानते। मध्यप्रदेश में आर्थिक गतिविधियों के विकास के लिए इस तरह के प्रयास बहुत आवश्यक हैं। तामिया में इस रिसोर्ट के शुरू होने से निश्चित ही इस अंचल के लोगों की संस्कृति भी सामने आएगी और स्थानीय उत्पाद भी नजर आएंगे। इससे क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी।
तामिया को मिलेगी विशेष तरजीह
मुख्यमंत्री ने पर्यटन विकास निगम के एक स्थानीय कार्यक्रम में भी शिरकत की। यहंा उन्होंने कहा कि तामिया क्षेत्र को विशेष तरजीह दी जाएगी। यहां के लोगों ने सदैव अपना विश्वास पिछले चार दशकों से बनाए रखा है। उन्होनें कहा कि वर्तमान आवश्यकता युवा पीढ़ी को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है । कौशल विकास केन्द्रों के द्वारा जिले के तामिया और हर्रई के युवाओं को रोजगार प्रदान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए इस क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने तामिया विकासखंड के ग्राम अनहोनी में अनहोनी माता का मंदिर और जुन्नारदेव विकासखंड में नागदेव मंदिर, ताल खमरा का मंदिर और जुन्नारदेव विशाला मंदिर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए चार करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की। इस मौके पर सांसद नकुलनाथ प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे, लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक सुजीत चौधरी, सुनील उइके सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी गण मौजूद रहे।

Home / Chhindwara / Cm visit: तामिया में होगी प्रदेश कैबिनेट की बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो