scriptइस लापरवाही पर शिक्षकों के खिलाफ हुई सख्त कार्रवाई, देखें सूची | Strict action on teachers on this negligence, see list | Patrika News
छिंदवाड़ा

इस लापरवाही पर शिक्षकों के खिलाफ हुई सख्त कार्रवाई, देखें सूची

असंतुष्ट जवाब पर रूक जाएगी तीन वेतन वृद्धि

छिंदवाड़ाJun 15, 2019 / 12:19 pm

Dinesh Sahu

इस लापरवाही पर शिक्षकों के खिलाफ हुई सख्त कार्रवाई, देखें सूची

इस लापरवाही पर शिक्षकों पर हुई सख्त कार्रवाई, देखें सूची

छिंदवाड़ा. तीस प्रतिशत से कम रिजल्ट देने वाले शिक्षकों के लिए विगत दिनों शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में दक्षता संवर्धन परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसमें परीक्षा में हाई तथा हायर सेकंडरी स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों के अलावा माध्यमिक स्तर के शिक्षकों को भी शामिल होना था, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने उक्त परीक्षा को गंभीरता से नहीं लिया, जिसकी वजह से करीब 54 शिक्षक परीक्षा से नदारत रहे।
इस लापरवाही पर लोक शिक्षण एवं संचालनालय के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरागड़े ने संबंधित शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है तथा संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर तीन वेतन वृद्धि रोकने की चेतावनी दी है। वहीं अनुपस्थित रहे शिक्षकों को 15 को आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने की हिदायत दी है।

विषय आधारित अनुपस्थित शिक्षक (स्रोत – जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय)

– दक्षता संवर्धन परीक्षा में निर्देश के बावजूद करीब 54 शिक्षक अनुपस्थित दर्ज किए गए, जिसमें हिन्दी विषय के 12, संस्कृत के 06, अंग्रेजी के चार, सामाजिक विज्ञान के 20, गणित के सात तथा विज्ञान विषय के तीन शिक्षक शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो