scriptऐसी होगी प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था | Strong arrangements for the prime minister's security | Patrika News

ऐसी होगी प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 18, 2018 11:57:15 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

सभा स्थल के पास रहने वालों को दिए पहचान-पत्र
सुरक्षा के तगड़े इंतजाम : आठ एसपी, बारह एएसपी, बीस डीएसपी समेत एक हजार जवान तैनात

modi

SPG ने बदला मोदी का मंच,ऐसी रहेगी पीएम मोदी की सुरक्षा

छिंदवाड़ा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए तगड़े इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली से एक स्पेशल टीम पिछले तीन दिनों से सुरक्षा के हर बिंदु पर जांच कर रही है। सभा स्थल के आस-पास रहने वाले लोगों को पहचान पत्र जारी किया गया है। प्रधानमंत्री के आगमन से पहले ही जांच और छानबीन शुरू कर दी जाएगी। सभा स्थल से होकर अपने घर तक जाने के लिए वहां के रहवासियों को पहचान-पत्र दिखाना होगा। पुलिस ने सभी को हिदायत दी है कि पहचान पत्र साथ रखे।
एसएएफ ग्राउंड सभा स्थल और प्रधानमंत्री के आने-जाने वाले रास्ते पर करीब एक हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। करीब दो सौ पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे जिसमें स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के अधिकारी भी शामिल होंगे। सुरक्षा का पूरा जिम्मा एसपीजी के सुपुर्द है। शुक्रवार और शनिवार को वायुसेना के हेलीकाप्टर ने मॉकड्रिल की। शनिवार को पूरे दिन पुलिस अधिकारियों ने सभा स्थल का जायजा लिया। करीब आधा घंटे ट्रैफिक रोककर पुलिस फोर्स ने रोड माकड्रिल भी किया है। रविवार सुबह 10 से रात 10 बजे तक नो एंट्री लागू रहेगी इसके अलावा दोपहर तीन बजे के बाद से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने वाले सभी रास्तों पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी। इसके अलावा प्रियदर्शनी कॉलोनी गली नंबर-तीन के सामने से आवागमन तीन बजे के बाद से पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।
यहां खड़े होंगे वाहन

नागपुर और परासिया की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए गयाशुद्दीन पाशा का आवासीय परिसर, आशाराम गुरुकुल स्कूल परिसर को पार्किंग स्थल बनाया गया है। सिवनी, नरसिंहपुर की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए सतपुड़ा क्लब, आइटीआइ परिसर, पुराना स्कूल बिल्डिंग परिसर, डाइट परिसर, फॉरेस्ट कॉलोनी परिसर, मधुवन कॉलोनी परिसर और पुलिस लाइन में वाहन खड़े कराए जाएंगे।
सभी चौराहों पर चैकिंग पाइंट

ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह ने बताया कि शहर में प्रवेश करने वाले सभी रास्तों पर चैकिंग पाइंट लगाए गए हैं। प्रत्येक वाहनों को जांच के बाद ही शहर में प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा शहर के अंदर 26 चैकिंग पाइंट से होकर लोग निकलेंगे। दोपहर एक बजे तक चौपहिया वाहनों से लोगों को सभा स्थल तक छोड़ा जा सकता है, इसके बाद किसी भी वाहन को सभा स्थल के पास तक नहीं जाने दिया जाएगा। जेल बगीचा को भी पार्किंग स्थल बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो