scriptदिनभर रही तेज धूप | Strong sunshine throughout the day | Patrika News

दिनभर रही तेज धूप

locationछिंदवाड़ाPublished: May 25, 2019 04:59:33 pm

Submitted by:

sunil lakhera

पारा कम होने का नाम नहीं

Strong sunshine throughout the day

दिनभर रही तेज धूप

सौंसर. तेज, कडक़ड़ाती धूप, ने गुरुवार को दिनभर परेशान किया, वहीं बादल से उमस और गर्मी के इस वातावरण के साथ लोगों को हलाकान कर दिया है। भरी दोपहर में लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर हो रहा है, तो कामकाज भी प्रभावित होने लगा है।
माह मई के अंतिम पड़ाव के दिनों में तापमान का पारा 45 डिग्री के आसपास होकर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सडक़ों पर सुबह 10 बजे से ही सन्नाटा छाने लगा है। शाम होने पर ही लोग घर से बाहर निकल कर राहत की सांस ले रहे हैं। ज्ञात हो कि इन दिनों विवाह के सीजन होने की वजह से भी लोगों को बाहर निकलना पड़ रहा है, परंतु तेज गर्मी और धूप के कारण आवागमन में लोगों को समस्या हो रही है। लोगों को बाहर निकलते धूप से बचने गमछा, छाता, दुपट्टे लिए हुए नजर आ रहे हैं , तो वहीं इन दिनों शरबत, ठंडे पेय पदार्थ लस्सी आदि से लोग अपनी प्यास बुझाने का कार्य कर रहे हैं। लोगो का स्वास्थ्य ना बिगड़े, लू आदी से बचने हेतू चिकित्सा विभाग के द्वारा भी शरीर के तापमान को बनाए रखें सलाह दी जा रही है। वही जगह जगह पर नगर पालिका के द्वारा लगाए गए, वह भी लोगों को इन भीषण गर्मी के दिनों में राहत देने का कार्य कर रहे हैं। बहरहाल तापमान का पारा कम हो, की आस में लोग लगे हुए हैं।
झुलसा देने वाली गर्मी – नौतपा के पहले से यहां झुलसा देने वाली गर्मी है। दिन का तापमान 43 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा है जिससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त सा है। वहीं शनिवार से नौतपा लग रहा है। जिससे और अधिक गर्मी बढऩे की आशंका है। लू की चपेट में आकर लोग बीमार पड़ रहे हैं। बीते दिनों हार्ट अटैक से तीन लोगों की मौत हो चुकी है चिकित्सक इसे तेज गर्मी का ही असर बता रहे है। सुबह 9 बजे से ही तापमान में गर्मी दर्ज की जा रही है। दोपहर 12 बजे के बाद तो शहर की सडक़ें सुनसान सी नजर आने लगती है। चिकित्सक भी तेज धूपे से बचने सलाह दे रहे हैं। से ज्यादा पानी का सेवन करने की सलाह दे रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो