scriptविद्यार्थियों ने किया जंगल भ्रमण | Students did the jungle excursion | Patrika News

विद्यार्थियों ने किया जंगल भ्रमण

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 09, 2018 10:51:14 pm

Submitted by:

sanjay daldale

वन परिक्षेत्र जाखावाड़ी के वन विश्राम गृह जाखावाड़ी में वनों के संरक्षण पर सामाजिक भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से अनुभूति कार्यक्रम की दो दिवसीय कार्य

Students did the jungle excursion

Students did the jungle excursion

अनुभूति कार्यक्रम…
विद्यार्थियों ने किया जंगल भ्रमण
बिछुआ. वन परिक्षेत्र जाखावाड़ी के वन विश्राम गृह जाखावाड़ी में वनों के संरक्षण पर सामाजिक भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से अनुभूति कार्यक्रम की दो दिवसीय कार्यशाला हुआ समापन। बच्चों को चीखलदेव, केरवन बंजारी माता जंगल का भ्रमण कराया। इस अवसर पर चंदनगाव, सारंगबिहरी, उमरानाला, जाखावाड़ी, निशान के शैक्षणिक संस्थायों के विधार्थियों को वनों का महत्व वन्य जीव संरक्षण और वनों के संरक्षण पर विविध कार्यक्रम करवाए गए। जिसमें क्षेत्र के 240 बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डीएफओ एसएस उद्दे, एसडीओ वी. सिरसाम, वन परिक्षेत्र अधिकारी बीके सनाड्य, डिप्टी रेंजर अरुण ठाकरे, वनरक्षक रमेश मर्सकोले, बिसन धुर्वे सहित वन सुरक्षा समिति के सदस्य, अधिकारी कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, शिक्षक उपस्थित रहे।
स्वच्छता की अलख जगाने दिखाई फिल्म
जलाराम वार्ड को स्वच्छता का मॉडल बनाया
पांढुर्ना. नगर पालिका सभाकक्ष में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता सर्वेक्षण में आशा फाउंडेशन व मप्र जनअभियान परिषद एवं मावली सर्वागीण ग्रामीण विकास समिति वाड़ेगांव के संयुक्त तत्वाधान में नगर पालिका परिषद के मार्गदर्शन में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन एवं स्वच्छ भारत मिशन से संबंधित विषयों पर मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र-छात्राओं के साथ बैठक आयोजित की गई।
बैठक में नगर के जलाराम वार्ड को स्वच्छता की दिशा में मॉडल के रूप में तैयार करने का फैसला लिया गया है। उक्त तीनों संस्थाओं को संयुक्त रूप से जलाराम वार्ड को मॉडल बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। बैठक में नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल, स्वच्छता समिति के सभापति राजेश कुंडे, सुरेश खोड़े, आकाश सांबारे, रंजना सातपुते व नपा के अधिकारी कर्मचारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे। नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन हम शासन या प्रशासन पर निर्भर न रहकर साफ सफाई की जिम्मेदारी खुद उठाएं। निकलने वाले कचरे में सूखा कचरा एवं गीला कचरा अलग-अलग कर उसका सही प्रबंधक करें। उन्होंने कहा कि पूरे देश में स्वच्छता की लहर चल रही है। इस श्रृंखला में पांढुर्ना नगर पालिका को श्रेष्ठ 10 नगरों की सूची में हमें लाना होगा। इसके लिए क्या कया प्रयास हमें करने चाहिए इस बात को लेकर चर्चा की गई। बैठक में विकासखंड समन्वयक दिलीप आठनेरे, राजीव बरोट, संध्या ढगे, सीएमसीएलडीपी के सभी छात्र छात्राएं उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो