scriptCM Rise School: लॉटरी के जरिए किया विद्यार्थियों का चयन | Students selected through lottery | Patrika News
छिंदवाड़ा

CM Rise School: लॉटरी के जरिए किया विद्यार्थियों का चयन

– हिंदी माध्यम की पहली कक्षा के लिए नहीं दिखी पालकों की रूचि- अंग्रेजी माध्यम की पहली कक्षा में 6 गुना अधिक आए आवेदन

छिंदवाड़ाMar 29, 2024 / 01:50 pm

prabha shankar

CM Rise School

CM Rise School

छिंदवाड़ा. सीएम राइज स्कूल गुरैया में सत्र 2024-25 के लिए लॉटरी से विद्यार्थियों को चयनित किया गया है। स्कूल प्रबंधन ने मटके में नामों की पर्चियां डालकर लॉटरी निकाली। अलग-अलग कक्षाओं के लिए 176 बच्चों को चयनित किया। वहीं 115 विद्यार्थियों को प्रतीक्षा सूची में स्थान मिला है।

सीएम राइज स्कूल प्रबंधन के अनुसार केजी वन के लिए कुल 124 आवेदन आए थे। इनमें 25 बच्चों का चयन कर लिया गया। साथ ही 25 बच्चों को प्रतीक्षा सूची में स्थान दिया गया। पहली कक्षा में हिंदी मीडियम के लिए 25 सीटों में सिर्फ चार आवेदन आए। इनमें सभी का चयन हो गया, जबकि हिंदी मीडियम की पहली कक्षा के लिए 21 सीटें रिक्त रह गईं। अंग्रेजी माध्यम की पहली कक्षा के लिए कुल 10 रिक्तियों में 65 आवेदन भरे गए थे। इनमें 10 का चयन हो गया जबकि अन्य 10 को प्रतीक्षा सूची में स्थान मिला है। अंग्रेजी माध्यम से कक्षा 9 वीं में भी 90 सीटों के लिए 208 आवेदन आए थे, 90 विद्यार्थी को चयनित करने के बाद 50 बच्चों को प्रतीक्षा सूची में स्थान मिला है।

कक्षा 9 वीं के हिंदी माध्यम के नहीं लिए गए आवेदन

सीएम राइज स्कूल में हिंदी माध्यम से कक्षा नवमी में प्रवेश के लिए आवेदन नहीं मंगाए गए। सीएम स्कूल प्राचार्य एएच खान ने बताया कि कक्षा नौवीं हिंदी माध्यम में पोषक शालाओं से विद्यार्थियों का प्रवेश होगा। यह पोषक शालाएं पोआमा माध्यमिक स्कूल एवं कन्या माध्यमिक शाला गुरैया हैं। वहीं सीएम राइज स्कूल के कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों को भी नौवीं में प्रवेश दिया जाएगा। साथ ही 11 वीं में प्रवेश की प्रक्रिया को बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम के बाद शुरू किया जाएगा।

Home / Chhindwara / CM Rise School: लॉटरी के जरिए किया विद्यार्थियों का चयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो