सैकड़ों विद्यार्थी परीक्षा देने से हो जाएंगे वंचित

प्राइवेट फार्म को फॉरवर्ड नहीं कर रहा है जिसके कारण छात्र.छात्राएं अपना 10वीं 12वीं का फॉर्म नहीं भर पाएंगे और परीक्षा से वंचित हो जाएंगे

By: Sanjay Kumar Dandale

Published: 25 Aug 2019, 05:49 PM IST

छिंदवाड़ा. नगर के शासकीय स्कूलों उत्कृष्ट विद्यालय गल्र्स स्कूल, मॉडल स्कूल में 10वीं 12वीं के प्राइवेट फॉर्म को फॉरवर्ड नहीं किया जा रहा है।
ग्रामीण क्षेत्र से सैकड़ों में आए विद्यार्थी स्कूलों में घंटों खड़े रहते हैं लेकिन वहां पदस्थ संबंधित अधिकारी प्राइवेट फार्म को फॉरवर्ड नहीं कर रहा है जिसके कारण छात्र.छात्राएं अपना 10वीं 12वीं का फॉर्म नहीं भर पाएंगे और परीक्षा से वंचित हो जाएंगे जबकि उत्कृष्ट विद्यालय में लगभग 15 दिन पहले ही फॉरवर्ड करना बंद कर दिया जिसके कारण छात्र-छात्राओं को मॉडल स्कूल और बेसिक स्कूल जाना पड़ रहा है लेकिन शुकवार शनिवार को फॉरवर्डिंग नहीं हुई। जन्माष्टमी की छुट्टी होने के कारण संस्था प्रमुख भी अपनी संस्थाओं में नहीं है और वहां पर उपस्थित अन्य शिक्षक छात्र-छात्राओं को फारवर्ड करने के लिए मना कर रहा है कि हमें परमिशन नहीं है। प्रिंसीपल आएंगे वहीं फारवर्ड करेंगे। अब भरी बारिश में 40-50 किमी दूर से आए विद्यार्थी स्कूलों के सामने गिरते पानी में खड़े रहते हैं। छात्र-छात्राओं ने बताया कि दसवीं-बारहवीं के फार्म भरने की अंतिम तिथि 24 अगस्त है लेकिन स्कूलों के द्वारा फार्म को फारवर्ड नहीं किया जा रहा जिसके चलते सैकड़ों छात्र.छात्राएं परीक्षा देने से वंचित हो जाएंगे। वहीं कुछ संस्थाओं में पैसे लेकर फारवर्ड किया जा रहा है।

Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned