फुटपाथ पर फैला रखा है सामान

फुटपाथ पर फैला रखा है सामान

Arun Garhewal | Updated: 25 Jun 2018, 06:02:02 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

नगर में एक बार फिर से सड़कों के किनारे दुकानदारों ने अपनी दुकानों का सामान फैलाकर वाहनों पार्किंग व्यवस्था को चौपट कर दिया है।

छिंदवाड़ा. पंाढुर्ना. नगर में एक बार फिर से सड़कों के किनारे दुकानदारों ने अपनी दुकानों का सामान फैलाकर वाहनों पार्किंग व्यवस्था को चौपट कर दिया है। राजीव गांधी मार्केट, तार बाजार से लेकर जय स्तंभ चौक की मुख्य सड़क किनारे लगने वाली दुकानों का सामान सड़क पर मनमाने ढंग से फैलाकर रखा गया है। नगर पालिका की पीआईसी ने इस प्रकार से सामान फैलाने वाले दुकानदारों के विरुद्ध 500 रुपए का अर्थदंड वसूलने का प्रस्ताव पारित किया था। इस सख्ती के बावजूद भी नगर पालिका का कोई असर दुकानदारों पर नजर नहीं आ रहा है।
दरअसल नगरपालिका में वर्षों से प्रस्ताव लेने की आदत है। नियम बनता है परंतु इस पर अमल कोई नहीं करता है। जिसका खामियाजा आम आदमी को सड़क पर वाहन खड़े करते समय पड़ रहा है। आम नागरिकों का कहना है की नपा ने इस दिशा में जरूरी रूप से सख्ती दिखानी चाहिए। सिर्फ वादा करने से नागरिकों की समस्या का समाधान नहीं हो जाता उसे अमल में लाना भी जरूरी है।
वहीं ग्रामीणों द्वारा कहा गया था कि अंडर ब्रिज बनाने के साथ ही रेल्वे ब्रिज के नीचे से सीमेंट क्रांकीट सड़क बनाकर दे इसके लिए ग्रामीणों ने प्रदर्षन करते हुए काम रोक दिया गया था। रेलवे प्रबंधन के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने दोबारा काम शुरू होने दिया किन्तु निर्माण के 6 माह बीत जाने के बाद भी अब तक ग्रामीणों के आवागमन के लिए दोनों और रोड तैयार नहीं की गई है। जिससे अब ग्रामीणों को आवागमन में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब हो कि ग्राम पंचायत घुट्टी के ग्राम उमरिया फदाली से नजरपुर के बीच मे रेलवे गेट न. 40 को बंद कर वहां पर अंडर ब्रिज बनाना गया था। ब्रिज के दोनों ओर सीमेंट क्रांकीट रोड की मांग की गई थी किन्तु अब बारिश के दिनों में सड़क पर पूरी तरह कीचड़ और फैल जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned