सुनसान रास्ते पर रोककर करते थे ऐसा काम

सुनसान रास्ते पर रोककर करते थे ऐसा काम

babanrao pathe | Publish: Sep, 10 2018 11:36:03 AM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

हथियार की नोंक पर सुनसान इलाके में रैकी कर लूट को अंजाम देने वाले गिरोह का रविवार को पुलिस ने खुलासा किया।

छिंदवाड़ा. हथियार की नोंक पर सुनसान इलाके में रैकी कर लूट को अंजाम देने वाले गिरोह का रविवार को पुलिस ने खुलासा किया। तीन बदमाशों की निशानदेही पर बड़ी संख्या में हथियार और नकदी सहित अन्य सामग्री जब्त की गई है। लूट के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार कहां से आए इस बात का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में और भी अपराधों का खुलासा हो सकता है।

सिवनी जिले के घंसौर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खैरीकला रहने वाला एवं वर्तमान में उमरानाला निवासी दीपक (२४) पिता इमरतलाल एक कम्पनी की सब ब्रांच उमरानाला में मैनेजर के पद पर आठ माह से काम कर रहा है। चार सितम्बर की सुबह सात बजे वह बाइक से समूह के वसूली के पैसो के लिए मोहखेड़, सुहागपुर, पटपड़ा की ओर निकला था। कुल २७ हजार २१० रुपए लेकर पटपड़ा से वापस तिघरा कच्ची रोड तरफ से उमरानाला जा रहा था। ग्राम तिघरा और पटपड़ा कच्चे रास्ते के बीच नाले पर करीब ११ बजे पहुंचा। नाले पर दो व्यक्ति खड़े मिले जिन्होंने दीपक को रोका और हथियार अड़ाकर मोबाइल और रुपयों से भरा छीन लिया।

पर्स मांगा तो युवक ने देने से मना किया तब कुछ दूरी पर बाइक में बैठा युवक हथियार लहराते हुए आया और धमकी देने लगा जिसके बाद पर्स भी दे दिया। इसमें ७ सौ रुपए नकदी रखे हुए थे। युवक की रिपोर्ट पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ लूट की धारा ३९२ के तहत अपराध दर्ज किया। एसपी अतुल सिंह के निर्देश पर एएसपी कमल मौर्य के मार्गदर्शन में एक टीम का गठन किया गया, जिसने वारदात का खुलासा किया। टीम का नेतृत्व एसडीओपी अशोक तिवारी ने किया। प्रभारी टीआइ महेंद्र भगत, एसआइ संतोष तिवारी, प्रधान आरक्षक सुबोध मालवीय, ओमप्रकाश मालवीय, अजय सिंह बैस, विनोद, अशोक, भदैय सिंह, प्रकाश, शिवनंदन वर्मा, आदित्य रघुवंशी, सैनिक रामदास एवं मेहताब शामिल थे। टीम को नकद पुरुस्कार देने की घोषणा की है।

तीन आरोपी गिरफ्तार

उमरेठ थाना क्षेत्र के ग्राम हिरपवाडा निवासी प्रहलाद धुर्वे (२४), अर्जुन उर्फ अज्जू धुर्वे (२४) एवं ग्राम गौरपानी पहाडाढाना निवासी रतिपाल इवनाती (२५) को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की निशानदेही पर नकदी १९ हजार रुपए, दस्तावेज, मोबाइल, देशी माउजर, जिंदा कारतूस सहित, देशी एयर गन, एक गुप्ती एवं दो बिना नम्बर की बाइक जब्त की है।

Ad Block is Banned