scriptबेइज्जती से आहत युवक ने की खुदकुशी | Suicidal young man offended by insult | Patrika News

बेइज्जती से आहत युवक ने की खुदकुशी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 10, 2019 11:34:52 am

Submitted by:

babanrao pathe

शहर के वायएस इलेक्ट्रॉनिक में काम करने वाले एक युवक ने बेइज्जती से आहत होकर खुदकुशी कर ली। पूरे घटनाक्रम को देखकर उसकी मां की भी तबीयत बिगड़ गई।

chhindwara

Suicidal

छिंदवाड़ा. शहर के वायएस इलेक्ट्रॉनिक में काम करने वाले एक युवक ने बेइज्जती से आहत होकर खुदकुशी कर ली। पूरे घटनाक्रम को देखकर उसकी मां की भी तबीयत बिगड़ गई। बुधवार सुबह मृतक के परिजन और गांव के लोगों ने चौकी के सामने शव रखकर हंगामा किया। समझाइश और उचित कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर प्रदर्शनकारी शांत हुए। पुलिस ने वायएस इलेक्ट्रॉनिक दुकान के मालिक यासिन सहित अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने सहित अन्य धारा में अपराध दर्ज किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धरमटेकड़ी चौकी क्षेत्र के ग्राम खापाभाट निवासी हितेश पिता सुरेन्द्र गंभीर शहर की वायएस इलेक्ट्रॉनिक दुकान में काम करता था। दुकान का कुछ रुपया हितेश की तरफ था। मंगलवार दोपहर दुकान मालिक यासिन सहित अन्य लोग हितेश के घर पहुंचे। रुपए देने के लिए उस पर दबाव बनाया, लेकिन रुपए नहीं मिले तो हितेश गंभीर से एक ब्लैंक चेक ले लिया। घर में खड़ी उसकी स्कूटी भी लेकर आ गए। बेइज्जती से आहत युवक ने दोपहर करीब दो बजे विषाक्त पदार्थ खा लिया जिसके बाद उसकी मां की हालत भी बिगड़ गई। जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद हालत में सुधार नहीं होने पर उसे नागपुर रैफर किया गया था। सौंसर के पास उसकी मौत हो गई। शव लेकर परिजन जिला अस्पताल पहुंचे। इस पूरे मामले की जानकारी कुंडीपुरा टीआइ जीएस उइके को देर रात मिली जिसके बाद उन्होंने धरमटेकड़ी चौकी प्रभारी सहदेवराम साहू को जांच के निर्देश दिए। प्रकरण की पूरी जानकारी देर रात ही पुलिस ने जुटा ली थी।

चौकी के सामने रखा शव

बुधवार को मृतक हितेश के परिजन और गांव के गुस्साए लोगों ने कार्रवाई नहीं होते देख धरमटेकड़ी चौकी के सामने शव रखकर हंगामा किया। करीब आधा घंटे यहां भी लोगों ने प्रदर्शन किया। नारेबाजी की और आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए मांग की। पुलिस ने उचित कार्रवाई और जांच का आश्वासन दिया जिसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए। पुलिस का कहना है कि वे देर रात से ही इस मामले की जानकारी जुटाने और आरोपित की तलाश में थी। जिला अस्पताल में पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

आरोपितों की तलाश जारी

मामले की जानकारी मुझे मंगलवार देर रात को मिली थी। चौकी प्रभारी ने पूरे प्रकरण की जानकारी भी जुटा ली थी। युवक पर कंपनी का कुछ रुपया था जिसे लेने के लिए यासिन और उसके साथी पहुंचे थे। ब्लैंक चेक और स्कूटी उसके घर से उठा लाए। आहत ने विषाक्त पदार्थ खाया था। नागपुर ले जाते समय उसकी मौत हो गई। यासिन और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिसमें धाराएं बढ़ सकती है।

-जीएस उइके, टीआइ, कुंडीपुरा थाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो