scriptगर्मी में बारिश जैसा मौसम | Summer rain as weather | Patrika News

गर्मी में बारिश जैसा मौसम

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 17, 2019 05:49:29 pm

Submitted by:

arun garhewal

अचानक बारिश होने की वजह से उमस लगने लगी।

Summer rain as weather

गर्मी में बारिश जैसा मौसम

छिंदवाड़ा. सौंसर. सोमवार की दोपहर लगभग तीन बजे हुई बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी। बढ़ते हुए तापमान में गर्म मौसम के चलते लोगों को अचानक दोपहर में हुई बारिश से राहत मिली तो वहीं अचानक बारिश होने की वजह से उमस लगने लगी। जिसकी वजह से बीमारियां बढऩे का खतरा मंडराने लगा है। बारिश के वजह से खेत खलियान में भी गेहूं की फसल किसानों के लिए परेशानी बन गई है।
इस बारिश से किसानों के चेहरे पर निराशा नजर आ रही है तो कुछ किसानों के लिए बारिश फायदेमंद साबित हो सकती है। किसानों की प्रमुख फसल गेंहू, संतरे को बड़ा नुकसान हो रहा है क्योंकि गेंहू की फसल कही कटकर तैयार है तो कही खेती फसल खड़ी है। जिसे पानी से गेहूं के दाने काले होने व चमक जाने आशंका है। बारिश से पेड़ पर लगे संतरे गिरने लगे है। वहीं सब्जी भाजी की फसलों तेज से राहत मिलकर फायदा नजर आ रहा है।
अचानक मौसम बदलने के साथ हुई बारिश से किसानों की गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है। मंगलवार की दोपहर तेज हवा और तूफान के साथ रिमझिम बारिश हुई इससे लोगों को गर्मी से से राहत तो मिली है लेकिन किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरे खींच गई है। बारिश से फसलें खराब हो गई है वहीं खेतों में खड़ी फसलें भी गिर गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो