दो दिवसीय महोत्सव में जुटे तीन प्रांत के भक्त

मकर संक्रांति पर सूर्य साधना महोत्सव

By: Rajendra Sharma

Published: 15 Jan 2018, 04:46 PM IST

- समागम में शामिल हुए हजारों भक्त
छिंदवाड़ा. शहर में दशहरा मैदान पर अंतरराष्ट्रीय सिद्धाश्रम साधक परिवार की छिंदवाड़ा शाखा के तत्वावधान में दो दिवसीय मकर संक्रांति सूर्य साधना महोत्सव आयोजित किया गया। महोत्सव के दौरान शनिवार और रविवार को विविध धार्मिक अनुष्ठान आयोजित किए गए। भजन-कीर्तन से पूरा पंडाल गूंजता रहा।
जानकारी के अनुसार महोत्सव के दौरान पूज्य गुरुदेव नंदकिशोर मालीजी ने प्रवचन सुनाए, उपस्थित भक्तों को धर्म ज्ञान दिया। शनिवार को शुरू हुए महोत्सव का रविवार देर शाम समापन हुआ।

गीत-भजनों की धुन पर श्रद्धालु झूमते नजर आए

इस दौरान धार्मिक गीत-भजनों की धुन पर श्रद्धालु झूमते नजर आए। सैकड़ों भक्तों ने गुरु दीक्षा भी ली। इसके अलावा मकर संक्रांति के पावन अवसर पर सूर्य साधना करने के साथ पूजा-अर्चना की गई और अन्य कई धार्मिक अनुष्ठान हुए। महोत्सव में जिले के साथमहाराष्ट्र, राजस्थान से भी भक्त शामिल हुए।

 

तिरोले कुनबी समाज का हल्दी कुमकुम २१ को

छिंदवाड़ा. तिरोले कुनबी समाज द्वारा रविवार को समाज भवन में बैठक आयोजित की गई। समाज के अध्यक्ष रामनाथ ओक्टे एवं महिला मंडल की अध्यक्ष कोकिला वानखेड़े की उपस्थिति में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि २१ जनवरी को हल्दी कुमकुम कार्यक्रम का आयोजन दोपहर एक बजे से किया जाएगा। जिसमें समस्त समाज द्वारा सांस्कृतिक, खेलकूद सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बैठक में योगश्री राउत, पूर्व अध्यक्ष चंद्रभान देवरे, शंकर राव ठाकरे, गोविंद राव सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

सम्मान कार्यक्रम

छिंदवाड़ा. जिले के वरिष्ठ कवि स्व. केसरीचंद चंदेल ‘अक्षत’ की ७८वीं जयंती पर सम्मान कार्यक्रम का आयोजन नवीन सतपुड़ा आईटीआई परिसर में सोमवार को शाम ५.३० बजे से किया जाएगा। अक्षत शिक्षण समिति के इस आयोजन की मुख्य अतिथि डीएफओ पश्चिम वन मंडल डॉ. किरण बिसेन रहेंगी। अध्यक्षता रीजनल कमिश्नर कोयला खान आरएस कश्यप करेंगे। विशेष अतिथि सेवानिवृत्त आयुष अधिकारी डॉ. दिलीप खरे और सेवानिवृत्त सिविल सर्जन डॉ. केके श्रीवास्तव रहेंगे।

Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned