गर्मी में रहे सावधान, सन स्ट्रोक से हो रही मौत

गर्मी में रहे सावधान, सन स्ट्रोक से हो रही मौत
sun strock

Sanjay Kumar Dandale | Updated: 12 Jun 2019, 07:00:00 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

किसान की मौत तेज गर्मी और प्यास की वजह से होने की बात पोस्टमार्टम में सामने आई है।

छिंदवाड़ा / पांढुर्ना. लावाघोगरी पुलिस को चार दिनों से लापता किसान का शव ग्राम घोगरीरैयत के पालीमंगी के जंगल में मिला है। पुलिस ने बताया कि ग्राम सर्रई चौकी, दुनावा, मुलताई के रहने वाला किसान भीकारी नानु सलामे 48 वर्ष का खेत घोगरीरैयत में स्थित है। 8 जून को किसान अपने खेत में आया था और जानवरों को पानी पिलाने के लिए जंगल में गया था। तभी से लापता था। सोमवार को उसका शव जंगल में मिला । किसान की मौत तेज गर्मी और प्यास की वजह से होने की बात पोस्टमार्टम में सामने आई है।
एक और युवक शिकार: इधर सिविल अस्पताल में अंबाड़ा पंखा जिला बैतूल निवासी अनिल पिता रतन नारनवरे 25 वर्ष को उपचार के लिए लाया गया जिसे चिकित्सक डॉ. नितिन उपाध्याय ने मृत घोषित कर दिया। डॉ. उपाध्याय ने बताया कि मृतक की मौत सन स्ट्रोक की वजह से होना सामने आया है। युवक को मृत हालत में लाया गया था हमने उसके शरीर का तापमान देखा तो 107.2 डिग्री था। साथियों ने बताया कि मृतक को बुखार था उसके ईलाज में लापरवाही हुई जिससे उसकी मौत हो गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned