script

सुपरफास्ट की कपलिंग टूटी, ट्रेनों की थमी रही आवाजाही

locationछिंदवाड़ाPublished: May 06, 2019 11:52:28 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

दो घंटे डाउन ट्रैक रहा ब्लॉक

Here is an hour-long 45-minute express train completed by 10 kilometer

यहां एक घंटे 45 मिनट में एक्सप्रेस ट्रेन से पूरी हुई 10 किलोमीटर की दूरी

दो दिन देरी से चलीं ट्रेनें : हादसे में एक की मौत
छिंदवाड़ा/ पांढुर्ना. रविवार सुबह आमला सेक्शन में जबलपुर अमरावती सुपरफास्ट एक्सप्रेस की कपलिंग टूटने जाने से डाउन ट्रैक पर ब्लॉकेज का सामना करना पड़ा। बैतूल से लेकर पांढुर्ना तक ट्रेनों की आवाजाही रुक गई थी। जो ट्रेन जहां थी वहीं रुकी रही। रेल विभाग के दल ने लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद ट्रैक को क्लीयर किया।
जानकारी के अनुसार सुबह 4 30 बजे आने वाली जबलपुर अमरावती सुपरस्टार एक्सप्रेस सात बजे स्टेशन पर पहुंची। इसी तरह आमला नागपुर पैसेंजर आठ बजे के बाद और गोंडवाना एक्सप्रेस सुबह 11 बजे पहुंची।
मिली जानकारी के अनुसार बीते दो-तीन दिनों से रेलवे ट्रैक पर मरम्मत का काम और तीसरे रेलवे लाइन के निर्माण की वजह से यात्रियों को भीषण गर्मी में परेशान होना पड़ रहा है। वहीं ट्रेनें भी समय पर नहीं पहुंच रहीं हैं।
ट्रैक पर चट्टान गिरी

शनिवार को तीसरी ट्रैक की रेललाइन पर काम के दौरान चिचोड़ा और तिगांव के बीच रेलवे ट्रैक पर ब्लास्टिंग की वजह से चट्टानों का मलबा गिर जाने से ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई थी। इस दौरान एक्सप्रेस ट्रेनों को जंगल में खड़ा रखा गया। ट्रेनों में सवार यात्रियों को इस दौरान काफी समस्याओं का सामना भी करना पड़ा।
शव मिला

मिली जानकारी के अनुसार एक यात्री की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। बताया जाता है कि ट्रेनों के रुकने से स्टेशनों पर जाम लग रहा था। इस दौरान चिचोड़ा स्टेशन की लूपलाइन के अप रेलवे ट्रैक पर एक शव मिला। शव की पहचान काटोल महाराष्ट्र निवासी हबीब खान के रूप में हुई जिसकी मौत वहां से गुजर रही ट्रेन की चपेट में आने से होना बताया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो