scriptअंधविश्वास : सर्पदंश से बचाने ले ली बेजुबानों की जान, पढ़ें पूरी खबर | Superstition: save lives of innocent people from snake bite | Patrika News

अंधविश्वास : सर्पदंश से बचाने ले ली बेजुबानों की जान, पढ़ें पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 12, 2019 11:33:43 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

– सर्पदंश से पीडि़त को बचाने किया गया झाडफ़ूक

अंधविश्वास : सर्पदंश से बचाने ले ली बेजुबानों की जान, पढ़ें पूरी खबर

अंधविश्वास : सर्पदंश से बचाने ले ली बेजुबानों की जान, पढ़ें पूरी खबर

छिंदवाड़ा/ छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस से सम्बद्ध जिला अस्पताल सोमवार को अंधविश्वास के चलते तीन बेजुबान मुर्गी के चूजों की जान ले ली गई। इतना ही नहीं पडि़हार परिसर में झांडफ़ूक करता है, लेकिन किसी ने उन्हें रोका या टोका तक नहीं। चर्चा के दौरान पडि़हार ने बताया कि तंत्रमंत्र की शक्ति से सर्पदंश से पीडि़त मरीज के शरीर का खून मुर्गी के चूजों ने चूस लिया, जिसकी वजह से महिला की जान बच गई।
हालांकि उक्त पूरी घटना को डॉक्टर अंधविश्वास बताते है तथा समय पर उपचार किए जाने से महिला की जान बचना बताया है। मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल की नवीन बिल्डिंग के पांचवें माले स्थित महिला मेडिकल वार्ड में लावाघोगरी थाना क्षेत्र के ग्राम टेमनी खुर्द निवासी 40 वर्षीय महिला को सर्प ने डस लिया, जिसके उपचार के लिए महिला को जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने सर्पदंश के एंटी डोस दिया तथा वार्ड में भर्ती कर दिया है।
कचरें की पन्नी में फेंके चूजे –

अस्पताल परिसर में की गई झांडफ़ूक और तंत्रमंत्र प्रक्रिया पूरी करने के बाद मृत मुर्गी के चूजों को बायोमेडिकल वेस्ट एकत्रित करने के लिए रखी गई पन्नी में फेंक दिया गया। वहीं उक्त घटना को लेकर अस्पताल में चर्चा का विषय बना रहा। लोगों का कहना है कि तंत्रमंत्र से उपचार संभव हो सकता तो अस्पताल आने और खोलने की जरूरत नहीं होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो