scriptBlind Faith: एक परिवार से पूरे गांव ने बनाई दूरी, वजह दैवीय प्रकोप | Superstition: The whole village made a distance from one family | Patrika News

Blind Faith: एक परिवार से पूरे गांव ने बनाई दूरी, वजह दैवीय प्रकोप

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 02, 2019 12:23:27 pm

Submitted by:

prabha shankar

ग्रामीणों पर हावी अंधविश्वास बीते दो दिनों से बंद हैं धार्मिक अनुष्ठान

Chhindwara

Chhindwara

छिंदवाड़ा/परासिया/ अंधविश्वास के चलते लीखावाड़ी गांव में ग्रामीणों ने एक परिवार से दूरी बना ली है तो पीडि़त परिवार के सदस्य भी खुद घर से नहीं निकल रहे हैं। वहीं गांव में धार्मिक अनुष्ठान भी बंद हैं।
मिली जानकारी के अनुसार लीखावाड़ी निवासी प्रकाश यदुवंशी के घर पांच सदस्य बीमार हैं। अंधविश्वास के चलते ग्रामीण और खुद परिवार के सदस्य भी इसे दैवीय प्रकोप मान रहे हैं। पीडि़त परिवार का ही मानना है कि जब तक वे किसी पडि़हार से शुद्धिकरण नहीं करा लेते स्थिति सामान्य नहीं होगी। इधर सूचना पर तहसीलदार वीरबहादुर धुर्वे, डॉ. सुधा बक्शी और अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और पीडि़त परिवार से मुलाकात की। जांच के दौरान पीडि़तों को टायफाइड बताया गया और उन्हें उपचार दिया। वहीं ग्रामीणों को समझाइश दी गई।

पंद्रह साल में तीसरी घटना
ग्रामीणों का कहना है कि बीते पंद्रह वर्षों में इस तरह की यह तीसरी घटना है। ऐसा होने पर पडि़हार से ढाई दिनों का शुद्धिकरण कराया जाता है। इसके बाद ही पीडि़त परिवार को सार्वजनिक जीवन में शामिल किया जाता है। युदवंशी परिवार द्वारा पडिहार को लाने का प्रयास किया जा रहा है।
इनका कहना है
सूचना मिलने पर पीडि़त परिवार से मुलाकात की गई। परिवार के छह में से पांच सदस्य बीमार हैं। चिकित्सा अधिकारी द्वारा मरीजों की जांच की गई है उन्हें स्वच्छ और हवादार स्थान पर रहने की सलाह दी गई है। बुजुर्ग महिला को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कहा गया है।
-वीर बहादुर धुर्वे, तहसीलदार परासिया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो