script10 दिनों में एक बार हो रही पानी की आपूर्ति | Supply of water once in 10 days | Patrika News

10 दिनों में एक बार हो रही पानी की आपूर्ति

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 25, 2019 05:07:51 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

ग्राम पंचायत सिवनी में जलसंकट गहरा गया है। ग्राम पंचायत द्वारा गांव वालों को 10 दिन में एक बार पेयजल आपूर्ति की जा रही है।

kolkata West bengal

यहां 78 लाख लोगों को नसीब नहीं शुद्ध पेयजल

पंाढुर्ना/सिवनी. ग्राम पंचायत सिवनी में जलसंकट गहरा गया है। ग्राम पंचायत द्वारा गांव वालों को 10 दिन में एक बार पेयजल आपूर्ति की जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि उसमें भी मटमैला पानी मिल रहा है जो पीने योग्य नहीं है। गांव वाले पूरी तरह से ग्राम पंचायत के कुएं पर निर्भर है परंतु इस जल स्रोत पर गिर्री नहीं लगी होने से ग्रामीण बाल्टी से पानी भर रहे है जिससे जान का जोखिम बढ़ गया है।
ग्राम पंचायत से मिली जानकारी के अनुसार पंचायत के निजी बोर सूखने की वजह से ऐसे हालात पैदा हुए है। जलाशय में भी पानी खत्म हो चुका है। प्रशासन द्वारा ग्राम पंचायत को परिवहन करने के आदेश नहीं दिए गए है जिससे जल संकट और गहरा गया है। दो बोर से पानी लेकर जैसे-तैसे 10 दिनों में एक बार आपूर्ति की जा रही है। इस समस्या की वजह से गांव वाले बेहद परेशान होने लगे है।
पंचायत कार्यालय में पानी को लेकर रोज तकरारें बढ़ गई है। गांव वालो का कहना है कि जनवरी फरवरी माह में ही प्रशासन ने जल संकट को ध्यान में रखकर उपाय करने के लिए कहा था लेकिन पंचायत ने ध्यान नहीं दिया इधर पंचायत का कहना है कि हमने प्रशासन को उसी समय अपनी समस्या से अवगत करा दिया था लेकिन उन्होंने अब तक समस्या पर आदेश जारी नहीं किए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो