scriptशिक्षकों ने की ऐसी हरकत कि चली गई नौकरी | Teacher's job | Patrika News
छिंदवाड़ा

शिक्षकों ने की ऐसी हरकत कि चली गई नौकरी

डीइओ ने दो शिक्षकों की सेवा की समाप्त

छिंदवाड़ाJan 19, 2019 / 12:11 pm

Dinesh Sahu

Teacher's job

शिक्षकों ने की ऐसी हरकत कि चली गई नौकरी

छिंदवाड़ा. आउट सोर्सिंग के माध्यम से कार्यरत दो शिक्षकों की सेवा जिला शिक्षा अधिकारी आरएस बघेल ने शुक्रवार को समाप्त कर मूल सेवा एजेंसी को वापस भेज दिया है। डीइओ बघेल ने बताया कि शासकीय उमावि सांवरीबाजार में कार्यरत शारीरिक शिक्षा एवं व्यायाम शिक्षक अमित चौहान ने संस्था में पदस्थ कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया। जांच में शिकायत सही पाई गई। साथ ही स्वास्थ्य एवं देखभाल शिक्षक नेहा मेश्राम ने होमवर्क नहीं करने के संदर्भ में छात्र-छात्राओं की अनावश्यक पिटाई की। संकुल प्राचार्य को विद्यार्थियों से लिए लिखित बयान में छड़ी से मारने की पुष्टि हुई है।

क्रमोन्नति का लाभ पाने भटक रहे अध्यापक


शिक्षा विभाग में कार्यरत अध्यापकों की कार्य अवधि 12 वर्ष पूरी होने के बाद भी उन्हें प्रथम क्रमोन्नति का लाभ नहीं दिया जा रहा है। इस समस्या को लेकर अध्यापक संगठन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर तथा जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। बताया जाता है कि वर्ष 2006 में नियुक्ति होने तथा जून 2018 में सेवाकाल के 12 वर्ष पूरे होने पर नियमानुसार प्रथम क्रमोन्नति का लाभ दिया जाना होता है, लेकिन विभाग द्वारा लापरवाही बरतने से उनके ग्रेड-पे पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।
अध्यापकों में भय है कि शिक्षा विभाग में संविलियन प्रक्रिया पूरी हो जाए तथा बिना क्रमोन्नति दिए फिक्सेसन कर दिया गया तो अध्यापकों को काफी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ेगा। इधर जिला शिक्षा अधिकारी आरएस बघेल ने बताया कि अध्यापकों को प्रथम क्रमोन्नति का लाभ दिए जाने की पूरी प्रक्रिया हो चुकी है। अगले सप्ताह तक आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

Home / Chhindwara / शिक्षकों ने की ऐसी हरकत कि चली गई नौकरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो