सीएम के जिले के शिक्षक लामबंद, जानें क्या है मांग

सीएम के जिले के शिक्षक लामबंद, जानें क्या है मांग

Rajendra Sharma | Updated: 08 Aug 2019, 05:48:39 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

कलेक्ट्रेट में सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

शिक्षक, प्राचार्य पद अपग्रेड कर मांगा नया पदनाम
छिंदवाड़ा. एक ही पद पर 30-35 वर्ष से सेवा दे रहे योग्यताधारी सहायक शिक्षक, शिक्षक, प्रधानपाठक, व्याख्याता एवं प्राचार्य को अपग्रेड करके पदनाम दिए जाने की मांग को लेकर शिक्षक संघ का दल बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचा और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नंदकुमार शुक्ला समेत अन्य ने कहा कि पदनाम देने से शासन पर कोई वित्तीय भार नहीं पड़ेगा। इसी तरह प्रधान पाठक माध्यमिक विद्यालय को व्याख्याता के समकक्ष मानते हुए हाई स्कूल प्राचार्य पद पर पदोन्नत किया जाए। साथ ही सभी माध्यमिक विद्यालय में प्रधान पाठक का पद छात्र संख्या के बंधन के बिना सृजित किया जाए। इससे पदोन्नतियों का मार्ग प्रशस्त होगा। ज्ञापन में कहा गया कि अध्यापक संवर्ग में शामिल शिक्षाकर्मी, गुरुजी, संविदा शिक्षक को प्रथम नियुक्ति दिनांक से तत्समय अनुसार नियमित वेतनमान का लाभ एवं वरिष्ठता निर्धारण कर पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाए। दोनों विभागों में राज्य शिक्षा सेवा के अध्यापक संवर्ग को 1994 के मूल शिक्षा विभाग के समान सुविधाएं जैसे पेंशन, ग्रेज्युटी व बीमा का लाभ दिया जाए।
इसी तरह अन्य मांगों को भी प्रस्तुत किया गया है। उन्होंने चेतावनी दी कि 15 दिन के अंदर मांगों का निराकरण नहीं होता है तो वह अगस्त के अंतिम सप्ताह में राजधानी भोपाल में धरना प्रदर्शन करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned