scriptकलेक्टर के आदेश शिक्षकों ने नकारा…तय समय के बाद भी नहीं हुए कार्य, जानें वजह | Teachers rejected the orders of the collector, know the reason | Patrika News

कलेक्टर के आदेश शिक्षकों ने नकारा…तय समय के बाद भी नहीं हुए कार्य, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 04, 2020 12:04:57 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– असामाजिक तत्वों बना डेरा तो गंदगी से सराबोर स्कूल, सख्त कार्रवाई की दी गई थी चेतावनी

कलेक्टर के आदेश शिक्षकों ने नकारा...तय समय के बाद भी नहीं हुए कार्य, जानें वजह

कलेक्टर के आदेश शिक्षकों ने नकारा…तय समय के बाद भी नहीं हुए कार्य, जानें वजह

छिंदवाड़ा/ जिले के शासकीय प्राथमिक तथा माध्यमिक स्कूलों में गुलाबी तथा पिस्ता रंग के इमल्शन की पुताई के संदर्भ में 23 नवम्बर 2020 को कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने आदेश जारी किए थे तथा 30 नवम्बर 2020 तक स्कूलों में आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता के साथ-साथ पुताई कार्य पूरा करने की सख्त हिदायत दी थी। साथ ही लापरवाही और आदेश का अनुपालन नहीं करने पर सम्बंधितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी।
इसके बाद भी जिले के अधिकांश विकासखंड में लापरवाही बरती गई और स्कूलों की पुताई तो दूर साफ-सफाई, हैंडवॉस यूनिट भी स्थापित नहीं हो सकी है। स्थिति यह है कि रात में असामाजिक तत्व स्कूल परिसर में अवैधानिक गतिविधियां करते है। सबसे ज्यादा शहरी क्षेत्रों के स्कूलों की स्थिति बिगड़ी हुई है, जिसकी वजह जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिया जाना है।

प्रकरण एक –

जुन्नारदेव नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक-01 में संचालित शासकीय प्राथमिक शाला जगमोहनदास की देखने को मिली, जहां गंदगी का आलम तो था ही पुताई भी नहीं की गई। इतना ही नहीं स्कूल के समीप ही अवैध रूप से शराब बेची जाती है तथा रात में परिसर असामजिक तत्वों का अड्डा बन जाता है।

प्रकरण दो –


जुन्नारदेव के ही वार्ड क्रमांक-05 में संचालित शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला की पुताई औपचारिक रूप से की गई तथा यहां भी गंदगी बनी हुई थी। इतना ही नहीं बालक-बालिकाओं के लिए हैंडवॉस यूनिट भी तैयार नहीं की गई। स्कूल में भी अनैतिक गतिविधियों पर किसी का नियंत्रण नहीं है।

प्रकरण तीन –


छिंदवाड़ा विकासखंड के शासकीय माध्यमिक शाला रंगीनखापा की आदेशानुसार पुताई की गई, ऐसी ही स्थिति विकासखंड के प्राथमिक स्कूल प्राथमिक स्कूल घाट परासिया की भी देखने को मिली। शिक्षकों ने बताया कि उन्होंने आदेश का उचित पालन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो