scriptनौ सौ मीटर में दस स्पीड ब्रेकर | Ten Speed Breaker in nine hundred meters | Patrika News

नौ सौ मीटर में दस स्पीड ब्रेकर

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 12, 2019 05:05:04 pm

बड़कुही नगर में पिछले दो दिनों में नौ सौ मीटर के भीतर दस स्पीड ब्रेकर बना दिए गये है इसके पहले चांदामेटा नगर में सात सौ मीटर में आठ ब्रेकर बनाए गये है।

Speed Breaker

Speed Breaker

बड़कुही/परासिया. परासिया से बरेठा मार्ग स्टेट हाइवे है और इसमें नगरीय संस्थाओं ने अपनी मनमर्जी से जगह-जगह स्पीड ब्रेकर बना दिए है जिससे वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
बड़कुही नगर में पिछले दो दिनों में नौ सौ मीटर के भीतर दस स्पीड ब्रेकर बना दिए गये है इसके पहले चांदामेटा नगर में सात सौ मीटर में आठ ब्रेकर बनाए गये है। स्टेट हाइवे बहुत जरूरी होने पर गति अवरोधक बनाए जाने का नियम है उसके लिए भी पहले विभागीय अनुमति लेना पड़ता है। हैरानी की बात यह है कि नगरीय संस्थाओं ने इसके लिए विभागीय अनुमति नहीं ली है और बिना किसी मानक के और मापदंड के स्पीड ब्रेकर बनवा दिये गए है। चांदामेटा में बनाए गये प्लास्टिक के कई स्पीड ब्रेकर बीच में से उखड़ गए है जिसके कारण ब्रेकर में लगे नट बोल्ट बाहर निकलने से वाहनों के टायर खराब हो रहे वहीं ब्रेकर के बीच बने गैप से वाहन निकालने के चक्कर में दुर्घटनाएं हो रही है।
गौरतलब है कि दिलीप बिल्डकॉन ने सड़क का निर्माण बीओटी योजना में किया है जिसका टोल टैक्स वसूल किया जाता है। इस संबंध में नगर परिषद उपयंत्री अपेक्षा वर्मा से बाततचीत नहीं
हो पाई जिससे उनका पक्ष नहीं लिया जा सका।

&स्पीड ब्रेकर के बारे में जानकारी नहीं है और पीडब्ल्यूडी से कोई अनुमति नहीं दी गई है।
राहंगडाले, एसडीओ, लोक निर्माण
&स्टेट हाइवे पर स्पीड ब्रेकर बनाना मना है। अत्यंत दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र अथवा जरूरी होने पर विभाग को आवेदन देना होता है और हम इसे मुख्यालय प्रेषित करते है। बड़कुही-चांदामेटा मेें ब्रेकर के लिए विभाग ने अनुमति नहीं दी है।
प्रवीण निमजे, सहायक प्रबंधक एमपीआरडीसीटी
&बड़कुही, चांदामेटा में बनाए गए ब्रेकरों के लिए एमपीआरडीटी से अनुमति आवश्यक है बिना अनुमति के ब्रेकर बनाना नियम विरुद्ध है।
आरके सोनी, प्रबंधक, सड़क विकास निगम
&स्पीड ब्रेकर के बारे में हमे कोई जानकारी नहीं है। हमने अनुमति के लिए कोई अनुशंसा नहीं की है।
एस. श्रीवास्तव, प्रबंधक दिलीप बिल्डकॉन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो