दस वर्षीय बच्ची समेत तीन ने दी कोरोना को मात...विदाई पर भावुक हुआ अमला, जानें वजह

- इंचार्ज नर्स ने दिया तुलसी पौधा भेंट तो भावुक हुआ स्टाफ

By: Dinesh Sahu

Published: 07 Jul 2020, 01:20 PM IST

छिंदवाड़ा/ जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोविड संक्रमित तीन मरीजों ने सोमवार को संक्रमण को मात दे दी है। आइसीएमआर लैब जबलपुर से आई नेगेटिव रिपोर्ट के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। डिस्चार्ज मरीजों में सिंगोड़ी निवासी दस वर्षीय बच्ची ने मात्र नौ दिन तो परासिया महिला और पांढुर्ना निवासी युवक ने 11 दिन में कोरोना को हराया है।

बताया जाता है कि बच्ची कोरोना संक्रमित होने पर 28 जून चिल्ड्रन कोविड केयर वार्ड में तथा अन्य दोनों मरीज 26 जून को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुए थे। इस अवसर पर इंचार्ज नर्स संगीता गिडियन ने स्वस्थ हुए युवक को तुलसी का पौधा भेंट किया। वहीं दस साल की बच्ची की विदाई के दौरान नर्सिंग स्टाफ भावुक हो गई। सभी को इमरजेंसी एम्बुलेंस 108 के इएमटी संदीप पवार तथा पायलट राजेंद्र वर्मा की मदद से जिला अस्पताल से घर रवाना किया गया।

बता दें कि जिले में अब तक आए कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों में से 37 स्वस्थ हो चुके है। इस अवसर पर इंचार्ज मैथ्यूस समेत सिंधू, कौशल्या खंडाते, गीता राय, शालविना, वार्ड ब्वाय अशोक, मोहन, शबाना बानो, नजमा बानो, बादल शर्मा तथा डॉक्टरों में डॉ. आकाश श्रीवास्तव तथा डॉ. रूकसार मौजूद थे।


बच्ची से जुड़ गया था प्यार का सम्बंध -


फीमेल आइसोलेशन वार्ड इंचार्ज नीता मैथ्यूस ने बताया कि बीमार होने पर बच्ची सीआइसीयू में भर्ती किया गया था। उस समय उसके साथ अन्य कोई भी मरीज नहीं था, जिससे वो काफी डरी हुई थी। बच्ची की स्थिति को देखते हुए उसे ठीक होने के लिए प्रोत्साहित किया गया तथा घर जैसा माहौल देकर सभी ने उससे एक अनोखा प्यार का रिश्ता बना लिया। इसी वजह से उसके डिस्चार्ज होने पर खुशी तो बहुत हो रही थी, पर उससे बिछडऩे का भी गम है।

COVID-19
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned