scriptपरीक्षण कर बताया दांतों की मजबूती का राज | Tests revealed the secret of teeth strength | Patrika News

परीक्षण कर बताया दांतों की मजबूती का राज

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 29, 2020 11:49:21 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

एनएसएस इकाई का सात दिवसीय आवासीय शिविर आयोजित

nss seven day camp

nss seven day camp

छिंदवाड़ा/ शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सारना की एनएसएस इकाई का सात दिवसीय आवासीय शिविर चारगांव प्रहलाद में आयोजित किया जा रहा है। शिविर में गुरुवार को जिला अस्पताल के पदस्थ दंत रोग विशेषज्ञ योगेश पाल सिंह एवं उनकी टीम के सदस्य डॉ. भोला यादव, डॉ. प्रिया भूतड़ा, डॉ. सोनम राजपूत व साथियों ने 150 नागरिक व कक्षा पहली से दसवीं तक के छात्रों के साथ-साथ एनएसएस के स्वयंसेवकों का दंत परीक्षण किया। साथ ही दांतों की मजबूती व सुरक्षा के तरीके बताए। मोटिवेटर मनीषा परिहार ने छात्रों की काउंसलिंग कर अपने क्षेत्र में उच्चतम प्रयास करने के लिए मार्गदर्शन दिया। कार्यक्रम अधिकारी रोहित टेखरे ने बताया कि संकुल संस्था के प्राचार्य डीपी डहरवाल के मार्गदर्शन में आयोजित शिविर में स्वयंसेवक कई जागरूक करने वाली गतिविधियां कर रहे हैं।
शाम के समय राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संगठक जुन्नारदेव शासकीय कॉलेज के प्राचार्य डॉ वायके शर्मा ने शिविर का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने स्वयंसेवकों को साथ में लेकर गांव में स्वच्छता रैली निकाली।
स्वयंसेवक हेमंत जावरकर, रोहित साहू, प्रतीक राजकुमार, आकाश, योगेश, सत्यम, राहुल, निकेश, नमन सोनी, अक्षय आदि ने विशेष कार्य किए व ग्रामीणजनों का सर्वे भी किया। इस अवसर पर गणमान्य्य नागरिक सहित शिक्षक और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो