scriptप्रधानमंत्री के आने पर बदल गई इसकी सूरत, देखें वीडियो | The appearance of the prime minister on his arrival, see video | Patrika News

प्रधानमंत्री के आने पर बदल गई इसकी सूरत, देखें वीडियो

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 18, 2018 11:54:32 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

एसपीजी की टीम ने देखी जिला अस्पताल की व्यवस्था, मोदी के आने पर चमक गया अस्पताल

मोदी के आने पर चमक गया अस्पताल

एसपीजी की टीम ने देखी जिला अस्पताल की व्यवस्था, मोदी के आने पर चमक गया अस्पताल

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल की वर्षों से लंबित समस्याओं का कुछ ही घंटों में निराकरण हो गया। यदि आपातकाल (इमरजेंसी) में वीवीआइपी यानी प्रधानमंत्री मोदी का जिला अस्पताल आना हुआ तो उनको किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए गड्डों को भर दिया गया तो बंद पड़े जनरेटर की मरम्मत हो गई। वहीं थाइराइड, सीबीसी समेत अन्य ब्लड जांच शुरू हो गई तथा आनन-फानन में जबलपुर से दवाइयां भी मंगा ली गई।

इतना ही नहीं दुर्गंध को दूर रखने जाम डे्रनेज सिस्टम को सुधार कर कीटनाशक का छिडक़ाव किया गया तथा डॉक्टर उपस्थित रहने लगे हैं। वहीं आइसीसीयू विभाग को दो हिस्सों में बांट दिया गया, इसमें एक हिस्सा वीवीआइपी के लिए तो दूसरा सामान्य मरीज के लिए रखा गया है। जिला अस्पताल प्रबंधन ने इसके लिए इस वार्ड में पहले से भर्ती मरीजों को अन्य वार्डों में शिफ्ट भी किया है।

पीएम के नागपुर पहुंचने तक डटा रहेगा अमला


चुनावी सभा लेने आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लेने शनिवार शाम 5.30 बजे एसपीजी की टीम जिला अस्पताल पहुंची। इस दौरान टीम ने मरीज को अस्पताल लाने से लेकर उपचार तथा भर्ती किए जाने तक की व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही प्रधानमंत्री के छिंदवाड़ा पहुंचने से लेकर वापस नागपुर लौटने तक पुलिस तथा चिकित्सा अमला को मौजूद रहने के निर्देश दिए। बताया जाता है कि प्रोटोकॉल के तहत उक्त व्यवस्था बनाई गई है।
इसके लिए जिला अस्पताल के गेट क्रमांक-3 से सिर्फ चयनित वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा, हालांकि ट्रामा यूनिट के समीप अन्य लोगों के लिए पार्किंग व्यवस्था रखी गई है। वहीं सर्जिकल और आइसीसीयू विभाग का मार्ग बंद कर दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान एसपीजी अधिकारियों के साथ-साथ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेएस गोगिया, सिविल सर्जन डॉ. सुशील राठी, आरएमओ डॉ. सुशील दुबे समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो