23 को जीत के जश्न पर भी होगी रोक, जानिए और क्या-क्या रहेगा बैन

डिस्प्ले स्क्रीन और छोटे स्पीकर वाले स्थानों में मतगणना समाप्ति तक मतगणना परिणामों की जानकारी दी जाएगी

By: prabha shankar

Published: 17 May 2019, 09:00 AM IST

छिंदवाड़ा. लोकसभा और छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के अंतर्गत 23 मई को मतगणना की जाएगी। मतगणना के परिणामों की जानकारी देने के लिए छिंदवाड़ा नगर के चार स्थानों पर डिस्प्ले स्क्रीन लगाई जाएगी और 10 स्थानों पर छोटे स्पीकर लगाए जाएंगे। डिस्प्ले स्क्रीन और छोटे स्पीकर वाले स्थानों में मतगणना समाप्ति तक मतगणना परिणामों की जानकारी दी जाएगी ।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी भरत यादव ने बताया कि मतगणना स्थल शासकीय स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय स्थित ग्राउंड, मानसरोवर कॉम्प्लैक्स, रेलवे स्टेशन और कलेक्टर कार्यालय के समीप स्थित हनुमान/शनि मंदिर के समीप डिस्प्ले स्क्रीन द्वारा मतगणना परिणामों की जानकारी दी जाएगी। इसी प्रकार तहसील परिसर, मानसरोवर काम्प्लैक्स, फव्वारा चौक, पुराना बैल बाजार, रेलवे स्टेशन, सत्कार तिराहा, श्याम टॉकीज के समीप नरसिंहपुर रोड, छोटी बाजार, गंज लाइब्रेरी के समीप और कलेक्ट्रेट के समीप छोटे स्पीकर लगाकर आमजन को मतगणना परिणामों की जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा मोबाइल पर सुविधा ऐप के माध्यम से भी मतगणना के परिणामों की जानकारी प्राप्त की जा सकती है ।

बिना पूर्वानुमति के विजय जुलूस, रैली निकालना प्रतिबंधित
मतगणना समाप्ति के बाद बिना पूर्वानुमति के विजय जुलूस, रैली आदि निकालना प्रतिबंधित रहेगा तथा इसके लिए आवश्यक अनुमति प्राप्त करना अनिवार्य है। कलेक्टर ने सभी मान्यता प्राप्त और गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों व उनके अभ्यर्थियों, निर्दलीय अभ्यर्थियों, उनके प्रतिनिधि/अभिकर्ताओं से अपेक्षा की है।

गणना अभिकर्ताओं के फोटो व आवेदन 18 तक
मतगणना स्थल के लिए गणना अभिकर्ताओं को प्रवेश-पत्र जारी किए जाएंगे। कलेक्टर ने सभी अभ्यर्थियों से अपेक्षा की है कि वे अपने गणना अभिकर्ताओं की नियुक्ति के लिए निर्धारित प्रारूप में दो फोटो सहित आवेदन 18 मई को शाम 5.30 बजे तक सम्बंधित रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में प्रस्तुत करें ताकि मतगणना स्थल पर प्रवेश के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जा सकें। सम्बंधित गणना अभिकर्ताओं को सम्बंधित विधानसभा क्षेत्र में 20 मई को सुबह 11 बजे से आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षण दिया जा सके।

prabha shankar Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned