scriptबैंक एटीएम का सामने आया यह कारनामा, उठ रहे सवाल | The Bank ATM came in front of this feat, the questions raised | Patrika News

बैंक एटीएम का सामने आया यह कारनामा, उठ रहे सवाल

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 26, 2019 12:25:00 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– अब प्रबंधन नोटिस देने की कर रहा तैयारी

Atm forgery इधर आई जी अपराध रोकने की नसीहत दे रहे थे, उधर  ठग बारां में धावा बोल रहे थे। एक ही दिन में तीन वारदात,कार्ड बदलकर निकाले 56  हजार

atm thagi

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल के मुख्यद्वार क्रमांक-2 पर स्थित एसबीआइ एटीएम कक्ष के किराए पर अब तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है। अस्पताल प्रबंधन द्वारा संबंधित बैंक से बार-बार पत्राचार किए जाने के बावजूद एटीएम कक्ष किराया का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस संबंध में अब प्रबंधन बैंक को नोटिस देने की तैयारी कर रहा है।
उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल की रोगी कल्याण समिति एसबीआइ से एटीएम कक्ष के किराए के रूप में प्रतिमाह 3000 रुपए लिए जाने का प्रावधान है। इसके तहत बैंक ने वित्तीय वर्ष मार्च 2016 तक 26 महीने का किराया एक मुश्त 78 हजार रुपए का भुगतान रोगी कल्याण समिति को किया है, जिसका उल्लेख उस समय की ऑडिट रिपोर्ट में भी दर्शाया गया है।
इसके बाद बैंक द्वारा अब तक कोई किराया जमा नहीं किया है और न ही जिला अस्पताल प्रबंधन के पास उचित दस्तावेज मौजूद है। मामले में प्रबंधन द्वारा संबंधित बैंक से पत्राचार कर दस्तावेज भी मांगे, लेकिन वहां से भी निराशा हाथ लगी है।
विभागीय कार्यप्रणाली संदिग्ध –

जिला अस्पताल की रोगी कल्याण समिति का वित्त प्रबंधन विगत कई समय से विवादों में रहा है। दुकानों, कार्यालय या वित्तीय संस्थाओं के कक्षों का किराया नियमित रूप से प्राप्त नहीं हो रहा है। इनमें से कुछ को तो अधिकारियों ने ही संरक्षण दिया हुआ है, जिसके कारण वर्षों से किराया लंबित होने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार आरकेएस के माध्यम से किए गए लाखों रुपए के खर्चों के बिल-बाउचर पर सीए ने आपत्ति दर्ज की है, जिसका निराकरण अब तक नहीं हुआ है।

जारी करेंगे नोटिस –

उक्त मामले में एसबीआइ बैंक प्रबंधक को एटीएम कक्ष का किराया जमा करने के लिए कई बार पत्र लिखा गया, लेकिन अब तक राशि जमा नहीं की गई है। इसके चलते अब बैंक को नोटिस भेजा जाएगा।

डॉ. सुशील दुबे, आरएमओ जिला अस्पताल छिंदवाड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो