बैंक एटीएम का सामने आया यह कारनामा, उठ रहे सवाल

बैंक एटीएम का सामने आया यह कारनामा, उठ रहे सवाल

Dinesh Sahu | Updated: 26 Jul 2019, 12:25:01 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

- अब प्रबंधन नोटिस देने की कर रहा तैयारी

 

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल के मुख्यद्वार क्रमांक-2 पर स्थित एसबीआइ एटीएम कक्ष के किराए पर अब तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है। अस्पताल प्रबंधन द्वारा संबंधित बैंक से बार-बार पत्राचार किए जाने के बावजूद एटीएम कक्ष किराया का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस संबंध में अब प्रबंधन बैंक को नोटिस देने की तैयारी कर रहा है।

 

उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल की रोगी कल्याण समिति एसबीआइ से एटीएम कक्ष के किराए के रूप में प्रतिमाह 3000 रुपए लिए जाने का प्रावधान है। इसके तहत बैंक ने वित्तीय वर्ष मार्च 2016 तक 26 महीने का किराया एक मुश्त 78 हजार रुपए का भुगतान रोगी कल्याण समिति को किया है, जिसका उल्लेख उस समय की ऑडिट रिपोर्ट में भी दर्शाया गया है।

 

इसके बाद बैंक द्वारा अब तक कोई किराया जमा नहीं किया है और न ही जिला अस्पताल प्रबंधन के पास उचित दस्तावेज मौजूद है। मामले में प्रबंधन द्वारा संबंधित बैंक से पत्राचार कर दस्तावेज भी मांगे, लेकिन वहां से भी निराशा हाथ लगी है।

 

विभागीय कार्यप्रणाली संदिग्ध -

 

जिला अस्पताल की रोगी कल्याण समिति का वित्त प्रबंधन विगत कई समय से विवादों में रहा है। दुकानों, कार्यालय या वित्तीय संस्थाओं के कक्षों का किराया नियमित रूप से प्राप्त नहीं हो रहा है। इनमें से कुछ को तो अधिकारियों ने ही संरक्षण दिया हुआ है, जिसके कारण वर्षों से किराया लंबित होने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार आरकेएस के माध्यम से किए गए लाखों रुपए के खर्चों के बिल-बाउचर पर सीए ने आपत्ति दर्ज की है, जिसका निराकरण अब तक नहीं हुआ है।


जारी करेंगे नोटिस -

उक्त मामले में एसबीआइ बैंक प्रबंधक को एटीएम कक्ष का किराया जमा करने के लिए कई बार पत्र लिखा गया, लेकिन अब तक राशि जमा नहीं की गई है। इसके चलते अब बैंक को नोटिस भेजा जाएगा।


डॉ. सुशील दुबे, आरएमओ जिला अस्पताल छिंदवाड़ा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned