scriptGST: छिंदवाड़ा में अब तक की सबसे बड़ी जीएसटी की चोरी | The biggest GST theft ever revealed in Chhindwara | Patrika News

GST: छिंदवाड़ा में अब तक की सबसे बड़ी जीएसटी की चोरी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 25, 2020 12:49:26 pm

Submitted by:

babanrao pathe

एंटी इवेजन ब्यूरो जबलपुर की पंद्रह सदस्यी टीम ने पांढुर्ना की एक पान मसाला निर्माता कम्पनी की फैक्ट्री सहित गोदामों पर छापा मारा।

Central GST : करचोरी करने वालों पर कसेगी नकेल

Central GST : करचोरी करने वालों पर कसेगी नकेल

छिंदवाड़ा. एंटी इवेजन ब्यूरो जबलपुर की पंद्रह सदस्यी टीम ने पांढुर्ना की एक पान मसाला निर्माता कम्पनी की फैक्ट्री सहित गोदामों पर छापा मारा। तीन अलग-अलग स्थानों पर टीम जांच और छानबीन में जुटी थीं। लगातार स्टॉक का मिलान करने के साथ ही उसके उत्पादन की तारीख का भी मिलान किया गया।

टीम भारी भरकम स्टॉफ को साथ लेकर पहुंची। तीन स्थानों पर टीम ने अलग-अलग जांच और छानबीन शुरू की। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्री में उत्पादन जारी था, लेकिन कम्पनी मालिक जीएसटी चोरी करने के लिए फैक्ट्री को बंद बता रहा था, जिससे की करोड़ों रुपए का जीएसटी चोरी कर सके। इसके अलावा भी जीएसटी चोरी होने का अंदेशा जताया जा रहा। एक कम्पनी की आड़ में कुछ और स्थानों पर भी निर्माण किया जा रहा था, जिसका जीएसटी जमा नहीं किया जाता, यह तरीका टैक्सी चोरी के लिए इस्तेमाल हो रहा था। हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। अधिकारी और कर्मचारी शुक्रवार देर रात तक मामले की जांच कर पंचनामा बनाने से लेकर अन्य दस्तावेजी कार्रवाई में जुटे रहे। मिली जानकारी के अनुसार पांढुर्ना के वरूड़ रोड पर गोदाम, मोहगांव रोड पर ग्राम मोरडोंगरी में दूसरा गोदाम एवं नागपुर टी पाइंट के पास स्थित फैक्ट्री में एक साथ जीएसटी की टीम ने छापेमारी की। सभी स्थानों से टीम को बड़ी हेरफेर मिली है। सूत्रों के मुताबिक एक करोड़ रुपए से अधिक की जीएसटी चोरी का मामला सामने आया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो