scriptThe car was running at a speed of 111 kmph, read this news to know the | Running: 111 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही थी कार, क्या है वजह जानने के लिए पढ़ें यह खबर | Patrika News

Running: 111 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही थी कार, क्या है वजह जानने के लिए पढ़ें यह खबर

नागपुर-छिंदवाड़ा नेशनल हाइवे पर फिल्मी रफ्तार में दौड़ रही एक कार को यातायात पुलिस की टीम ने करीब एक किमी आगे ग्राम चिखलीकला में रोका।

छिंदवाड़ा

Published: April 20, 2022 01:32:37 pm

छिंदवाड़ा. नागपुर-छिंदवाड़ा नेशनल हाइवे पर फिल्मी रफ्तार में दौड़ रही एक कार को यातायात पुलिस की टीम ने करीब एक किमी आगे ग्राम चिखलीकला में रोका। कार चालक नागपुर से सिवनी जा रहा था। कार की रफ्तार का वीडियो पुलिस के पास सुरक्षित है। पुलिस ने चालक का ड्राइविंग लाइसेंस निलम्बन के लिए पत्राचार भी कर दिया है।

Running: 111 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही थी कार, क्या है वजह जानने के लिए पढ़ें यह खबर
111 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही थी कार, क्या है वजह जानने के लिए पढ़ें यह खबर

अनियंत्रित रफ्तार के कारण होने वाली दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए यातायात पुलिस लगातार तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों के खिलाफ चालानी से लेकर लाइसेंस निलम्बन की कार्रवाई कर रही है। मंगलवार को यातायात पुलिस ने नागपुर-छिंदवाड़ा नेशनल हाइवे पर सिमरिया हनुमान मंदिर के आगे उमरानाला की ओर इंटर सेपटर वाहन खड़ा किया। जबकि पुलिस की टीम स्टापर लगाकर ग्राम चिखलीकला के पास खड़ी थी। क्षमता से अधिक रफ्तार पर चलने वाले वाहनों की सूचना तत्काल इंटर सेपटर वाहन में सवार पुलिसकर्मी चिखलीकला ग्राम में नाकाबंदी कर खड़ी पुलिस को दे रहे थे। यहां वाहनों को रोककर कार्रवाई की गई है। मंगलवार को कुछ ही घंटों में पुलिस ने कुल 10 दोपहिया, चौपहिया वाहन ओवर स्पीडिंग में पकड़ लिए थे। सभी वाहन के चालकों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गई है। इनमें से लग्जरी कार के चालक की रफ्तार सबसे अधिक 111 किमी प्रति घंटे की थी जो नागपुर से सिवनी की ओर जा रहा था। उसके खिलाफ जुर्माने के साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस निलम्बन की कार्रवाई की जा रही है। वाहन चालक का लाइसेंस निम्बित करने के लिए ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह की ओर से सिवनी परिवहन अधिकारी को पत्राचार किया जा चुका है। वहीं रात में जिला मुख्यालय पर यातायात पुलिस ने 11 वाहनों को जब्त कर यातायात थाना परिसर में खड़ा कराया है। ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी वाहन नो पर्किंग में खड़े थे।

80 किमी प्रति घंटे की होनी चाहिए रफ्तार

ट्रैफिक डीएसी सिंह ने बताया कि हाइवे पर दोपहिया एवं चौपहिया वाहनों की रफ्तार अधिकतम 80 किमी प्रति घंटे की होनी चाहिए। इससे अधिक रफ्तार पर चलने वाले वाहनों के खिलाफ पुलिस के द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है जो आगे भी जारी रहेगी। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय के प्रकाशित राजपत्र के अनुसार एक्सप्रेस वे पर वाहनों को 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर चलाया जा सकता है। राजपत्र के अनुसार हाइवे पर वाहनों की रफ्तार किसी भी स्थिति में 80 से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.