scriptThe compulsion to irrigate amidst the fear of tiger in the cold night | सर्द रात में बाघ के डर के बीच सिंचाई करने की मजबूरी | Patrika News

सर्द रात में बाघ के डर के बीच सिंचाई करने की मजबूरी

किसान सर्दी के बीच रात में सिंचाई करने को मजबूर हैं। इस समय बाघ का डर भी बना हुआ है । रात में सिंचाई करने में काफी खतरा बना रहता है । लिंगा में किसान पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी से बिजली शेड्यूल बदलने की मांग कर रहे हैं ।

छिंदवाड़ा

Published: November 27, 2021 10:19:26 pm

छिन्दवाड़ा/ लिंगा. किसान सर्दी के बीच रात में सिंचाई करने को मजबूर हैं। इस समय बाघ का डर भी बना हुआ है । रात में सिंचाई करने में काफी खतरा बना रहता है । लिंगा में किसान पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी से बिजली शेड्यूल बदलने की मांग कर रहे हैं । किसान राकेश भोजने ने बताया कि रात में 6 घंटे बिजली दी जा रही है । रात में भी बिजली आपूर्ति बाधित होती रहती है। इस समय बाघ का डर बना हुआ है । इसके चलते आग जलानी पड़ती है । आसपास के क्षेत्र किसान एक दूसरे के सहारे सिंचाई करते हैं । किसान राकेश मंटू भोजने ने कहा कि बिजली दिन में दी जाएगी तो अच्छा होगा । ग्राम पारडसिंगा के पास गोंडी वाढोना में बाघ दिखाई देने की खबर से लोग दहशत में हैं। सहायक सचिव संदीप ठाकरे को सोमवार शाम बाघ दिखाई दिये जाने का आभास हुआ था। खबर मिलने पर पुलिस बल एवं वन विभाग की टीम ने गोंडी वाढोना के जंगलों में सर्चिंग की , लेकिन उन्हें किसी प्रकार के हिंसक जानवर आने के संकेत नहीं मिले। कन्हान वन परिक्षेत्र के डिप्टी रेंजर विनोद मर्सकोले ने बताया कि टीम ने गोंडी वाढोना के जंगल में सर्चिंग की लेकिन बाघ के पग चिन्ह नहीं मिले हैं। उन्होंने बताया कि दो पखवाड़े पूर्व तेंदुए ने नीलगाय का शिकार किया था। संभव है कि वह दूसरी बार क्षेत्र में आया हो। वन विभाग की टीम निरंतर गश्त कर रही है। ग्रामीण दहशत में नहीं आए, सतर्क रहें। बाघ दिखाई देने पर तुरंत वन विभाग को सूचित करें।
winter_irrigation.jpg
The compulsion to irrigate amidst the fear of tiger in the cold night

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.