Congress: निगम में कांग्रेस की नहीं हुई सुनवाई तो कलेक्ट्रेट पहुंचे

नगर निगम क्षेत्र छिंदवाड़ा में व्याप्त विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेस पार्षद दल ने पिछले एक माह में दो बार ज्ञापन दिया है।

By: babanrao pathe

Published: 18 Oct 2020, 12:14 PM IST

छिंदवाड़ा. नगर निगम क्षेत्र छिंदवाड़ा में व्याप्त विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर कांग्रेस पार्षद दल ने पिछले एक माह में दो बार ज्ञापन दिया है। निगम आयुक्त की ओर से समुचित कार्रवाई न किए जाने पर कांग्रेस पार्षद दल ने कलेक्टर को ज्ञापन प्रस्तुत कर उन्हें समस्याओं से अवगत कराया। निगम आयुक्त ने कांग्रेस पार्षदों की शिकायतों को नजर अंदाज किए जाने की भी जानकारी दी।
पार्षद दल ने प्रस्तुत ज्ञापन में पांच बिंदुओं के अंतर्गत व्याप्त जनसमस्याओं के निराकरण की मांग की है। नगर में सफाई व्यवस्था सुयारू रूप से संचालित नहीं हो पा रही। पीजी कॉलेज के समीप लगा मिट्टी का ढ़ेर भारी बारिश के कारण बहकर लालबाग क्षेत्र की नालियों में भर जाने जाम हो गई हैं। लालबाग रामबाग चूनाभटटा क्षेत्र में नालियां बज बजा रही। शहर के अनेकों हिस्सों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद भी निगम क्षेत्र को सेनेटाइज नहीं किया जा रहा है। पिछले वर्ष नगर में पेयजल संकट गहराया था, तब कमल नाथ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए माचागोरा बांध से नगर में जलापूर्ति कराई थी। कांग्रेस का आरोप है कि वर्तमान में भाजपा सरकार के शासन में संचालित नगर निगम कन्हरगांव व कुलबेहरा डैम में पर्याप्त पेयजल उपलब्ध होने के बाद भी नगर में पेयजल उपलब्ध कराने में असफल है। नगर के वार्ड क्रमांक 19, 20 सहित अनेकों क्षेत्रों में मात्र 15-20 मिनिट तक ही पेजयल प्रदान किया जा रहा है। शिकायत करने पर निगम पंप खराब होने या वाल्व टूटने की मजबूरी बताई जा रही है।

पथ विक्रेता को लोन के नाम पर ठगा
पार्षद दल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पथ विक्रेताओं को 10 हजार रुपए की राशि लोन के रूप में दी जा रही है, उसमें अत्याधिक घालमेल की स्थिति बनी हुई है। अब तक 9 हजार हितग्राहियों ने रोजगार के लिए लोन का आवेदन किया। परन्तु कुछ सौ हितग्राहियों को ही लोन मिल पाया है। हितग्राही जब निगम जाते हैं तो उन्हे बैंक जाने की सलाह दी जाती है और बैंक जाने पर निगम जाने के लिए कहा जाता है। एक हितग्राही मोहम्मद शाबिर ने बताया कि एसबीआई द्वारा उसके खाते में 10 हजार रुपए की राशि दिखाई जा रही है और बैंक किश्त के रूप में 950 रुपए भी काट लिए गए हैं। 1300 हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची नहीं मिली। ज्ञापन प्रस्तुत करते समय पार्षद दल के सदस्य असगर वासु अली, सचिन वानखेडे, रामकिशन पहाड़े, कैलाश भारती महेश अल्डक, मनोहर घोरके, लव ठाकुर, अभिनव कुशवाह, तरुण कराड़े, साधना शुक्ला, अन्नू अरोरा, उमा सूर्यवंशी, जसपाल सिंह, नैय्यर तथा सांसद प्रतिनिधी सौरभ ठाकुर उपस्थित रहे हैं।

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned