scriptthe corporation got sweaty in displacement | महज 500 मीटर की दूरी, लेकिन विस्थापन में निकला निगम को पसीना | Patrika News

महज 500 मीटर की दूरी, लेकिन विस्थापन में निकला निगम को पसीना

जेलबगीचा के चबूतरों पर सब्जी दुकानदारों को विस्थापित करने की योजना अधर में

छिंदवाड़ा

Published: April 07, 2022 10:48:50 am

छिंदवाड़ा। महज 500 मीटर की दूरी और चबूतरा आवंटन को 52 दिन बीतने के बाद भी सब्जी दुकानदारों को दीनदयाल पार्क के सामने से जेलबगीचा पर शिफ्ट नहीं किया जा सका। वे जेलबगीचा मैदान पर जाने से अब भी इनकार कर रहे हैं। इस वजह से प्रशासन एवं निगम प्रशासन द्वारा की गई सारी प्रक्रिया ठंडे बस्ते में चली गई। दरअसल, दीनदयाल पार्क के सामने से लेकर अगल-बगल तक करीब 300 से अधिक सब्जी दुकानदार हैं।
जेल बगीचा मैदान पर इनके विस्थापन की तैयारी के लिए 32 चूबतरों को बनाने की योजना थी, लेकिन 21 चबूतरों को बनाकर काम रोक दिया गया। इससे सभी सब्जी दुकानदारों को शिफ्ट करने की योजना खटाई में पड़ गई। 21 चबूतरों में आठ भाग कर करीब 168 दुकानदारों को बैठाने के लिए पिछले दिनों चबूतरा आवंटन भी किया, लेकिन दुकानदार अब तक न शिफ्ट हुए और न ही दीनदयाल पार्क के सामने की सडक़ खाली हुई।

chhindwara
chhindwara


शिफ्टिंग में रुकावट की वजह
दुकानदारों ने चबूतरें में शेड, नल, एवं उसकी ऊंचाई को लेकर विरोध करते हुए जेलबगीचा चबूतरें में शिफ्ट होने से इनकार कर दिया था। उसके बाद से अब तक निगम प्रशासन उन्हें शिफ्ट नहीं कर सका है।

वास्तविक स्थिति
पानी की टंकी के सामने दुकानदारों को समस्त सुविधाएं मुहैया हैं। पानी की टंकी के अंदर से पानी आसानी से उपलब्ध है। जमीन पर दुकान लगाने के कारण खुद के तिरपाल व्यवस्था कारगर है। जबकि चबूतरे में आठ दुकानदारों की आपसी सहमति के बाद तिरपाल लगाना संभव हो सकेगा। चबूतरें की ऊंचाई अब भी एक समस्या है।

  • यह करना है जरूरी
  • गर्मी, सर्दी बारिश से बचने चबूतरों में शेड आवश्यक
  • दीनदयाल पार्क के पास के सभी सब्जी दुकानदारों को करना होगा शिफ्ट
  • शेष दुकानदारों के लिए बनाने होंगे और चबूतरे
  • चबूतरों के पास ही करनी होगी पानी की व्यवस्था
  • ऊंचाई कम करने के लिए बनानी होगी पट़्टी
  • आठ की जगह छह दुकानदारों की करनी होगी व्यवस्था

इनका कहना है
चबूतरे की ऊंचाई और गर्मी से राहत के लिए छाया को लेकर सब्जी दुकानदारों द्वारा शिफ्ट होने में आपत्ति जताई गई है। इन समस्याओं को दूर कर दिया जाएगा और जल्द ही उन्हे स्थानांतरित किया जाएगा।
हिमांशु सिंह, आयुक्त नगर निगम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलअब चावल के निर्यात पर भी रोक लगा सकती है केंद्र सरकार, PMO की एक्सपर्ट कमेटी का सुझावहार्दिक पटेल पर बड़ा आरोप, विधानसभा चुनाव का एक टिकट देने के लिए ली 23 लाख रुपए की रिश्वत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.