scriptनौकरी के नाम पर तीन दर्जनों युवकों से ठगी की दंपती ने | Patrika News
छिंदवाड़ा

नौकरी के नाम पर तीन दर्जनों युवकों से ठगी की दंपती ने

दोनों मिलकर लेते थे इंटरव्यू, पुलिस ने पति को पकड़ा, पत्नी की तलाश जारी

छिंदवाड़ाJun 22, 2024 / 01:35 pm

Jitendra Singh Rajput

छिंदवाड़ा। जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों को बड़े शहरों में मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले दंपती पर पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। कल्पेश (29) पिता सुमेरचंद साहू एवं उसकी पत्नी सुरभी साहू निवासी पुराना छापाखाना साहू ज्वेलर्स के पास ने मिलकर अब तक 30 से ज्यादा बेरोजगारों को ठगी का शिकार बनाया है तथा नौकरी के नाम पर उनसे लाखों रुपए की ठगी अब तक की है।
पुलिस के पास शिकायत पहुंचने पर पुलिस ने पति को पकड़ लिया है जबकि पत्नी अभी फरार है। नौकरी का लालच देकर अपने साथ इंदौर ले जाते तथा वहां पर दोनों मिलकर युवक व युवतियों का इंटरव्यू लेते थे तथा बाद में इंटरव्यू में फेल होने का नाटक कर वहां से वापस भेज देते थे। पुलिस को रिशु पिता मुरलीधर साहू तथा अन्य युवकों ने शिकायत की थी जिसके बाद पुलिस ने धारा 420, 406, 34 का प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस ने कल्पेश साहू को इंदौर के विजय नगर से पकड़ा है जिससे पुलिस ने पूछताछ की तो उसने घटना कारित करना स्वीकार किया है।
  • पीडि़तों की संख्या बढ़ेगी

  • जांच अधिकारी एसआई जितेंद्र यादव ने बताया कि ठगी के आरोपी दंपती ने जिन लोगों को ठगा है उनकी संख्या 30 करीब पहुंच चुकी है जो कि बढ़ सकती है। पीडि़त जिले के गांगीवाड़ा, परासिया, अमरवाड़ा सहित अन्य स्थानों के है। आरोपी इंदौर में रह रहा था तथा उसने 2022 से नौकरी के नाम पर उनकी क्षमता के अनुसार लोगों से पैसे लेना शुरु कर दिया था।

Hindi News/ Chhindwara / नौकरी के नाम पर तीन दर्जनों युवकों से ठगी की दंपती ने

ट्रेंडिंग वीडियो