कन्हैया के जन्म पर झूमा पूरा शहर

कन्हैया के जन्म पर झूमा पूरा शहर
कन्हैया के जन्म पर झूमा पूरा शहर


भजन-पूजन के साथ सांस्कृतिक आयोजन भी सम्पन्न: कई जगह हुई मटकी फोड़ प्रतियोगिता

छिंदवाड़ा . भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन जन्माष्टमी के रूप में पूरे शहर में मनाया गया। शहर की गली चौराहों पर इस उत्सव की धूम दिखी।
लोग अपने आराध्य के जन्मदिन पर झूमते दिखे। कहीं भजन पूजन के आयोजन हुए तो कहीं विशेष झूले में बाल गोपाल को बैठाकर उनका जन्मदिन मनाया गया। यादव समाज ने नरसिंहपुर नाका स्थित मंदिर में तो युदवंशी समाज ने दशहरा मैदान पर कार्यक्रमों का आयोजन किया। राधाकृष्ण मंदिरों में रात 12 बजे महाआरती हुई और फिर भगवान को भोग लगाए गए। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने आयोजन में उपस्थिति दी। स्टेशन स्थित दादा धूनीवाले मंदिर में मटकी फोड़ प्रतियोगिता हुई।

राधा कृष्ण मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु
जन्माष्टमी के दिन शहर में प्रसिद्ध राधाकृष्ण मंदिरों में श्रद्धालु पूजा-अर्चना के लिए उमड़ पड़े। चंदनगांव स्थित राधाकृष्ण मंदिर में सुबह से भगवान का विशेष शृंगार किया गया। यहां गोपाल काला का आयोजन भी किया गया। दोपहर बाद दही लाही सम्पन्न होने के बाद आरती की गई और फिर भंडारा कराया गया। यहां आसपास के क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे। टाउनहॉल स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर, मिश्रा कॉलोनी स्थित श्रीधाम और संकट मोचन मंदिर स्थित राधाकृष्ण दरबार में आयोजित कार्यक्रमों में भी बड़ी संख्या में लोग उमड़े। अनगढ़ हनुमान मंदिर में बालगोपाल की बड़ी प्रतिमा का विशेष श्रृंगार किया गया। यहां उनको झूला झुलाया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned