scriptसीएम की इन पर गिरी गाज, किया सस्पेंड और काटी वेतनवृत्रि | The fall of the CMs on the suspension and the cut-throat rule | Patrika News

सीएम की इन पर गिरी गाज, किया सस्पेंड और काटी वेतनवृत्रि

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 02, 2017 11:56:00 am

Submitted by:

dinesh sahu

सीएम हेल्पलाइन के काम में लापरवाही पड़ी महंगी, बीआरसी समेत नौ अधिकारियों पर गिरी गाज

chhindwara

cm helpline

छिंदवाड़ा. सीएम हेल्पलाइन शिकायत मामले में लापरवाही बरतना जिले के परासिया विकासखंड के शिक्षा अधिकारियों को भारी पड़ गया। शुक्रवार को कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी आरएस बघेल ने प्रधानपाठक समेत पांच सहायक अध्यापक को सस्पेंड किया तथा बीआरसी समेत चार शिक्षा अधिकारियों की दो वेतनवृद्धि रोकने के आदेश जारी किए हैं। मिली जानकारी के अनुसार परासिया विकासखंड के बडक़ुही संकुल अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला बडक़ुही में शैक्षणिक कार्य में लापरवाही बरतने तथा शिक्षकों द्वारा समय पर शाला नहीं आने की शिकायत १९ अगस्त २०१५ को सीएम हेल्पलाइन में शैलेश विश्वकर्मा ने की थी।
मामले की जांच में सही पाई गई शिकायत


मामले की गंभीरता को देखते हुए विभाग ने बीआरसी तथा जनशिक्षक से जांच कराई गई थी। जांच रिपोर्ट में शिकायत उचित बताई गई थी तथा सम्बंधित प्रधानपाठक तथा सहायक अध्यापकों ने दोबारा गलती नहीं करने की शर्त पर माफी भी मांगी थी, लेकिन शिकायतकर्ता इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं होने से मामला २ सितम्बर २०१५ को लेबल-४ में चला गया। हालांकि डीपीसी लॉगिन से शिकायत को फोर्श क्लोज कराने का प्रयास किया गया, लेकिन शिकायतकर्ता के संतोषप्रद नहीं होने से मामला समाधान ऑनलाइन में चला गया।
सीएम हेल्पलाइन के काम में लापरवाही पड़ी महंगी, बीआरसी समेत नौ अधिकारियों पर गिरी गाज


डीईओ बघेल ने बताया कि शिकायत के मामले में हाल ही में शासकीय प्राथमिक शाला बडक़ुही का औचक निरीक्षण किया गया। जहां शैक्षणिक स्तर निम्न मिलने के साथ-साथ कई वित्तीय अनियमितताएं भी पाई गई। मामले में जांच अधिकारी तथा संकुल परिसर की घटना होने के कारण अन्य अधिकारियों को दोषी मानते हुए संयुक्त कार्रवाई की गई है। 
इन्हें किया सस्पेंड


प्रभारी प्रधानपाठक लक्ष्मी अहिके, सहायक शिक्षक विद्यावती कुशवाह, सहायक शिक्षक बनानी चक्रवर्ती, सहायक शिक्षक डाली चक्रवर्ती, सहायक अध्यापक राधा आरसे


इनकी वेतनवृद्धि रोकी


बीआरसी अनूप कोचे, बीएसी जयराम वर्मा, जनशिक्षक एसपी भावरकर, शिक्षक के सातनकर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो