मंडी में अपनी उपज को लेकर बैठे किसान परेशान

कृषि उपज मंडी के प्रांगण में अपनी अरहर फसल को लेकर किसान विगत दिनों से बैठे हुए हैं।

By: SACHIN NARNAWRE

Published: 04 Apr 2019, 04:59 PM IST

सौंसर. कृषि उपज मंडी के प्रांगण में अपनी अरहर फसल को लेकर किसान विगत दिनों से बैठे हुए हैं। किसानों के द्वारा अपनी अरहर फसल बेचने हेतु कृषि उपज मंडी के प्रांगण में लाए तो जरूर हैं, परंतु इसे खरीदने के लिए शासन की ओर से एजेंसी जो सेवा सहकारी समिति नियुक्ति की गई है, उसके अधिकारी - कर्मचारी अब तक नहीं पहुंचे है।
एक और मंडी प्रशासन की ओर से मंडी सचिव नीतू उईके का कहना है कि शासन की ओर से हमें उपज खरीदी के ऐसे कोई निर्देश नहीं है। सेवा सरकारी समिति को किसानों की उपज खरीदने हेतु एजेंसी के रूप में नियुक्त किया गया है। जिनके द्वारा ही खरीदी की जाएगी।
किसानों का कहना है कि हम अपनी उपज को मंडी में लाए हैं इस आस से की फसल बेचकर अपने घर लौटेंगे। परंतु यहां उपज खरीदने शासन की ओर से सेवा सहकारी समिति के कोई अधिकारी - कर्मचारी नहीं आया है। हमें अपनी फसल की देखरेख के लिए मंडी के प्रांगण में ही रात गुजारना पड़ रही है। हालत यह है कि अपनी उपज की रक्षा करें या वापस लेकर जाए, किसानों की मन में असमंजस की स्थिति है।
जानकारी के अनुसार गुरुवार से नाफेड के द्वारा किसानों की फसल को खरीदी सेवा सहकारी समिति के माध्यम से की जानी है। किसानों की उपज की खरीद हेतु सेवा समिति की ओर से तैयारी की जा रही है।
किसानों की उपज नाफेड के द्वारा सेवा सहकारी समिति के माध्यम से गुरुवार से प्रारंभ की जा रही है। समिति के द्वारा उपज खरीदी हेतु आवश्यक तैयारी की गई है।
वसंता पाटील प्रबंधक सेवा सहकारी समिति सौसर।

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned