पहली बारिश भी नहीं झेल पाई सडक़

पहली बारिश भी नहीं झेल पाई सडक़

Sunil Lakhera | Updated: 11 Jul 2019, 05:08:32 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

सडक़ गुणवत्ताविहीन

खैरवानी/हनोतिया. विकासखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत बुधवारा में बनी नवनिर्मित सीमेंट क्रांकीट सडक़ पहली बारिश में ही खस्ताहाल हो गई है। कमीशन के चक्कर में पंचायत के नुमाइन्दों के साथ ही ठेकेदार की मिलीभगत से घटिया निर्माण करने से सडक़ गुणवत्ताविहीन बना दी है।
गौरतलब हो कि पंचायत निधि से बनाई गई यह लाखों की सडक़ वर्तमान में पूरी तरह उखड़ी हुई दिखाई दे रही है। इस सडक़ निर्माण में हुई अनियमितता की जांच कराये जाने की मांग ग्रामीणों ने की है।
पंचपरमेश्वर निधि से बनी 165 मीटर की यह सडक़ जो कि लाखों की लागत से बनाई गई है इसमें पंचायत के लापरवाह सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक की लापरवाही स्पष्ट उजागर हो रही है। पंचायत के निर्माण में इनके द्वारा की जा रही बंदरबाट के चलते पंचायतों के निर्माण लगातार गुणवत्ताहीन हो रहे है। प्रशासन भी इन पर लगाम कसने में नाकाम साबित हो रहा है। यदि इस सडक़ की उच्च स्तरीय जांच की जाये तो निश्चित ही बड़ा घोटाला सामने आ सकता है।
कीचड़ से फिसल रहे श्रद्धालु- तहसील के विश्व विख्यात चमत्कारिक हनुमान मंदिर प्रबन्धक की उदासीनता के चलते दर्शनार्थियों के लिए मुसीबत खड़ी हो रही है। मन्दिर परिसर में अव्यवस्था का आलम है। श्रद्धालुओं को दर्शन करने मन्दिर तक जाने में कीचड़ से सन कर जाना पड़ रहा है या कई श्रद्धालु फिसल जा रहे है।
बताया जाता है कि मंदिर परिसर के आसपास पहाड़ी और खेत आदि है जिसका पानी पहले एक नाले से निकल जाता था किंतु किसी ने निजी स्वार्थ के लिए इस नाले को बन्द कर दिया है जिससे खेत और पहाडिय़ों की मिट्टी मन्दिर परिसर में फैल गई है और कीचड़ फैल हो रहा है जिसके कारण श्रद्धालुओं मंदिर तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन परिसर में श्रद्धालु फिसल रहे हैं। श्रद्धालुओं सहित मन्दिर परिसर के दुकानदारों ने मन्दिर प्रबन्धक और सौंसर के अनुविभागीय दंडाधिकारी से भी इसकी लिखित शिकायत की किन्तु अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned