रूपरेखा बनाकर ही हो लक्ष्य की पूर्ति

रूपरेखा बनाकर ही हो लक्ष्य की पूर्ति

Arun Garhewal | Updated: 18 Jul 2019, 11:53:09 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

मध्य प्रदेश वॉलंटरी हेल्थ एसोसिएशन एवं क्लिंटन हेल्थ एक्सेस इनीशिएटिव के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

छिंदवाड़ा. जुन्नारदेव. मध्य प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा गत दिवस राष्ट्रीय पोषण अभियान पर अंतरविभागीय समन्वयन कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का आयोजन मध्य प्रदेश वॉलंटरी हेल्थ एसोसिएशन एवं क्लिंटन हेल्थ एक्सेस इनीशिएटिव के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।
जनपद पंचायतए जुन्नारदेव के सभाकक्ष में आयोजित कार्यशाला की अध्यक्षता अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रोशन राय तथा सीएल अहिरवार मुख्य कार्यपालन अधिकारीए जनपद पंचायत जुन्नारदेव के द्वारा की गई। इस कार्यशाला के मुख्य अतिथि भोपाल से पधारे संभागीय समन्वयक ऋषिकांत पांडे ने पोषण अभियान कार्यशाला पर विस्तार से जानकारी देते हुए सभी विभागों को सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया। राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत कुपोषण जैसी विकराल समस्या के निदान के लिए समस्त विभागों के द्वारा सतत सहयोग की आवश्यकता पर बल दिया। समीक्षा बैठक के दौरान उपस्थित एसडीएम रोशन राय ने सभी विभागों को अपने त्रैमासिक लक्ष्यों की पूर्ति के लिए विभागीय बजट के अनुसार स्पष्ट रूपरेखा बनाकर उसे लक्ष्य पूर्ति की आवश्यकता पर जोर दिया। इस कार्यक्रम की विकासखंड अधिकारी प्रेरणा मर्सकोले सीडीपीओ महिला बाल विकास अधिकारी के द्वारा कार्यक्रम के आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाते हुए अन्य सभी विभागों के अनुरूप प्राप्ति के लिए विभागीय समन्वय स्थापित करने पर भी बल दिया। कार्यशाला में सभी विभागों के समन्वय तथा संचालन में परियोजना समन्वयक अमरदीप साहू एव आमोद ठाकरे के द्वारा सहयोग किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned