scriptदुकानों का सामान आ गया फिर बाहर, यातायात हो रहा प्रभावित | Patrika News
छिंदवाड़ा

दुकानों का सामान आ गया फिर बाहर, यातायात हो रहा प्रभावित

पूर्व में कार्रवाई का डर दिखा था दुकानदारों में, शहर के बाजारों में बिगड़ रही व्यवस्थाएं

छिंदवाड़ाJun 16, 2024 / 02:23 pm

Jitendra Singh Rajput

इतवारी बाजार

इतवारी बाजार

छिंदवाड़ा. शहर के प्रमुख बाजारों में हमेशा चहल पहल नजर आती है, लेकिन बाजार आने वाले लोगों को जाम व बिगड़े यातायात से परेशान होना पड़ता है। यातायात बिगडऩे का सबसे बड़ा कारण दुकानों का सामान सडक़ तक रखना है। दुकान आने वाले ग्राहक सडक़ पर वाहन खड़े करते है जिससे पैदल चलने वाले लोग बीच सडक़ पर चलने मजबूर होते है। शहर के प्रमुख मार्गों पर यातायात व्यवस्था पार्किंग नहीं होने के कारण बिगड़ती है। शहर के प्रमुख मार्गों पर बाजारों में मॉल व शॉपिंग बाजार खोले गए है लेकिन पार्किंग सडक़ पर हो रही है। पूर्व में यातायात पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चेतावनी दी गई थी लेकिन वर्तमान में स्थिति जस की तस हो गई है।
  • बाजारों में शाम को जाम की स्थिति
  • शहर की प्रमुख सडक़ों पर जाम की स्थिति शाम के बाद ज्यादा बनती है। शहर के बुधवारी बाजार, गोलगंज, इतवारी बाजार, फव्वारा चौक के अलावा शनिचरा बाजार क्षेत्र में यही स्थिति देखने को मिलती है। दुकानों का पूरा सामान सडक़ पर आ गया है, फुटपाथ पर कब्जा लगातार किया जा रहा है। ननि ने सामान जब्त कर चालानी कार्रवाई की है लेकिन लंबे समय से अमला बाजारों में नजर नहीं आने पर व्यवस्थाएं बिगड़ गई है।
  • बिखर गया फल व नारियल बाजार
  • ननि ने पूर्व में व्यवस्था बनाते हुए शहर के जेल तिराहे पर फल, फूल व नारियल बाजार को शिफ्ट किया गया था लेकिन फिर से शहर के प्रमुख मार्गों पर सडक़ किनारे फल की दुकानें सज रही है। वर्तमान में सडक़ों पर यातायात बिगडऩे का सबसे बड़ा कारण सडक़ किनारे सजने वाली दुकानें है। कई स्थानों पर दुकानदारों ने अपने दुकान के सामने की जगह भी किराए पर दे दी है जिससे प्रतिदिन के हिसाब से पैसे वसूल रहे है। ऐसी दुकानें पालिका मार्केट में सबसे ज्यादा नजर आती है।
  • बीस फिट का सडक़ हो गया 10 फिट का

  • शहर में प्रमुख बाजारों में सीमेंट सडक़ का निर्माण किया गया है जिससे सडक़ बीस फिट का हो गया है लेकिन दुकानों का सामान दोनों ओर से सडक़ पर आ जाता है जिससे सडक़ 10 फिट बचती है। ऐसे में वाहनों के कारण समस्या खड़ी हो जाती है। दुकानदार सामान अपने हद में रखे तो सडक़ों पर चलना आसान होगा तथा जाम की स्थिति नहीं बनेगी।
  • इनका कहना है।
  • बाजारों में दुकानों के बाहर सामान रखने वाले व्यापारियों को पूर्व में समझाइश दी गई थी। जिन मार्गों पर शाम के बाद जाम की स्थिति बनती है वहां पर यातायात कर्मी तैनात किए जाते है। सडक़ों के किनारे यातायात व्यवस्था बिगाडऩे वाले दुकानदरों को भी टोका जाता है।

  • रामेश्वर चौबे, डीएसपी, यातायात पुलिस, छिंदवाड़ा।

Hindi News/ Chhindwara / दुकानों का सामान आ गया फिर बाहर, यातायात हो रहा प्रभावित

ट्रेंडिंग वीडियो