त्रिशूल चढ़ाने भक्तों का जत्था रवाना

शिव की नगरी में भक्त भक्ति में झूमते हुए हर जगह दिखाई दे जाते हैं, किन्तु महादेव मेले के दौरान शिव भक्तों में भक्ति का खुमार चढ़ता नजर आता है।

जुन्नारदेव. शिव की नगरी में भक्त भक्ति में झूमते हुए हर जगह दिखाई दे जाते हैं, किन्तु महादेव मेले के दौरान शिव भक्तों में भक्ति का खुमार चढ़ता नजर आता है। महादेव मेले में भारीभरकम त्रिशूल भेंट करने के लिए टोली के रूप में भक्त निकल पड़ते हैं।
सोमवार को भी नगर के शिव भक्तों की टोली द्वारा 30 फीट का 251 किलो वजनी त्रिशूल का बैण्ड, बाजे, की धुनों पर नगर भ्रमण कराया गया। इसमें दर्जनों शिव भक्त बैण्ड, बाजे की थाप पर थिरकते दिखाई दिए। शिवजी के त्रिशूल को नगर के पुरानी बस्ती, तहसील तिगड्डा, विजय स्तंभ, श्यामाप्रसाद मुखर्जी चौक, गांधी चौक, नुक्कड़ चौक, सब्जी बाजार होते हुए पैदल यात्रा करते हुये पहली पायरी पहुंचे जहां पर विधि विधान से पूजन अर्चन कर शिव भक्त महादेव के दर्शनों के लिए रवाना होंगे। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों से भी श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।
24 घंटे भंडारा जारी
अतिथि देवो भव: और शिव भक्तों को सुविधा प्रदान करने के लिए नगर के चिकलमउ चौराहा में 24 घंटे भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। शिव भक्त इस विशाल भंडारे का प्रसाद ग्रहण कर रहे हैं। नगर में जगह-जगह भंडारे का आयोजन शिव भक्तों को किया जा रहा है, किन्तु चिकलमउ चौराहा पर 24 घंटे भंडारे का आयोजन हे रहा है।
मंदिरों में तैयारी शुरू
बड़चिचोली . ग्राम बड़चिचोली में काटोल रोड पर स्थित बिजली कंपनी के कार्यालय के पास महाशिवरात्रि पर्व के लिए तैयारी की जा रही हैं। इस दौरान मंदिर को आकर्षक सजाने के लिए रंगरोगन किया जा रहा है।

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned