हेलमेट के लिए कार्रवाई नहीं समझाइश दी

हेलमेट के लिए कार्रवाई नहीं समझाइश दी

arun garhewal | Publish: Sep, 06 2018 05:18:34 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

साथ ही आमजनों को सड़क नियमों का पालन करने को लेकर सड़क नियम के पर्चे वितरित किये गये।

छिंदवाड़ा. जुन्नारदेव . विकासखंड अन्तर्गत थाना नवेगांव में सड़क सुरक्षा अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस एवं जनप्रतिनिधियों ने साथ मिलकर दुपहिया वाहन चालकों को सुरक्षा की दृष्टि से हेलमेट पहनने की सलाह दी । साथ ही आमजनों को सड़क नियमों का पालन करने को लेकर सड़क नियम के पर्चे वितरित किये गये।
इस दौरान पुलिस एवं जागरूक जनप्रतिनिधियों द्वारा दुपहिया वाहन पर हेलमेट पहनकर सवार होकर हेलमेट की अनिवार्यता की सीख दी गयी। इस दौरान प्रत्येक गली, चौराहों पर पुलिस द्वारा प्रत्येक व्यक्ति को दुपहिया वाहन को चलाते समय सावधानी रखने के साथ-साथ आवश्यक दस्तावेज एवं हेलमेट की अनिवार्यता की समझाईश दी गई जिससे समय रहते दुर्घटना से बचा जा सके।
पुलिस विभाग ने शहर के यातायात को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मंगलवार रात को मोटरसाइकिल रैली निकाली। पुलिस एसडीओपी खुमानसिंह धु्रव और टीआई गोपाल घासले ने हेलमेट पहने हुए पुलिस अधिकारियों और आरक्षकों की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली पुलिस थाना प्रांगण से चलकर ब्राम्हनी के रास्ते गुजरी बाजार चौक, जय स्तंभ चौक से तार बाजार होते हुए पुन: पुलिस थाना मैदान में संपन्न हुई। टीआई घासले ने मोटरसाईकल रैली का मुख्य उद्देश्य को बताते हुए कहा कि शहर के लोगों को यातायात व्यवस्था को नियमों की जानकारी हो सके और सभी मोटरसाइकिल चालक पुलिस के जांच के दौरान यातायात नियमों का पालन करते हुए नजर आए।
इधर नगर कांग्रेस परासिया ने नंदन भोपाल इंदौर बस द्वारा यात्रियों को रात्रि मे बाय पास पर उतारने की शिकायत पुलिस में करते हुए कार्रवाई की मांग की है। नगर कांग्रेस कार्य अध्यक्ष वीर बहादुर सिंह ने बताया कि नंदन बस इंदौर भोपाल के यात्रियों को रात्रि में बायपास भगतसिंह तिराहा या खिरसाडोह तिराहा पर छोड़ दिया जाता है यहां पर सुनसान रहता है रात मे 3, 4 बजे उतरने वाले बच्चे महिलाएं और बुजुर्गों को परेशानीे होती है। जब यात्री बसों को सवारी लेना रहता है तब शहर के अंदर प्रवेश करके बस स्टॉप सहित चौराहे से यात्रियों को लिया जाता है मगर उतरते समय उन्हें रात में बाईपास में उतार दिया जाता है। जहां से शहर में आने के लिए कोई साधन नहीं मिलता है।
नगर कांग्रेस ने थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर बस संचालको से यात्रियों को शहर में उतारने के लिए निर्देशित करने के लिए कहा है। नगर कांग्रेस समन्वयक सुरेश डेहरिया, अनुराग दीक्षित, शोएब खान, अमित तिवारी, उबैद खान, शुभम् चौहान, अमजद खान, अशोक डेहरिया, विवेक मिश्रा, शहबाज खान, विजय विश्वकर्मा, कपिल यादव उपस्थित रहे।

Ad Block is Banned