मुलाकात के साथ उम्मीदवारी की भी आस

मुलाकात के साथ उम्मीदवारी की भी आस

prabha shankar | Publish: Jul, 14 2018 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

राजीव भवन में कई जिलों के नेता मिले कमलनाथ से



छिंदवाड़ा. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को कांग्रेस भवन में खासी गहमागहमी रही। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से मिलने बैतूल, सिवनी, जबलपुर, मुलताई सहित अन्य जिलों से कांग्रेस नेता और समर्थक राजीव भवन पहुंचे। मेल मुलाकात और अध्यक्ष का स्वागत अभिनंदन करने के साथ यहां आने का मुख्य कारण तो चुनाव में टिकट को लेकर चर्चा ही रही। कांग्रेस के नेताओं ने अलग-अलग समूहों में कमलनाथ से बातचीत की। इधर इन जिलों से आए नेताओं में नए चेहरे भी दिखे।
जिले के दो दिनी दौरे पर आए सांसद कमलनाथ ने शुक्रवार को लगभग तीन घंटे कांग्रेस भवन में बिताए। यहां उन्होंने युवाओं के बड़े समूह से चर्चा की तो जिले के ग्रामीण अंचलों से आए लोगों से भी बातचीत की। इस बीच महाकौशल के कई जिलों के नेता उनसे मिलने पहुंचे। गौरतलब है प्रदेश अध्यक्ष ने इस बार नए और युवा चेहरों को भी उम्मीदवार बनाने के संकेत दिए हैं। एेसे में पार्टी का झंडा उठाने वाले युवा भी प्रदेश की राजनीति में अब अपने अवसरों को तलाश रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने चर्चा के दौरान नेताओं को पार्टी एकजुटता, समन्वय के साथ काम करने की हिदायद दी। गौरतलब है प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ जल्द ही प्रदेश के जिलों के दौरे पर निकल रहे हैं और वहां नेताओं, कार्यकर्ताओं की बैठकें लेंगे। इससे पहले वे जिलों में संगठन, कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों की सक्रियता का फीडबैक भी ले रहे हैं।

युवा अपने हितों की रक्षा खुद करें
छिंदवाड़ा. सांसद ने दोपहर 12 बजे कांग्रेस कार्यालय में बड़ी संख्या में आए युवाओं से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि युवा खुद समझदार हैं और उन्हें अपने हितों की रक्षा स्वयं करनी है। उन्होंने ड्राइविंग स्कूल से प्रशिक्षित युवाओं और कम्प्यूटर सेंटर से उत्तीर्ण युवक-युवतियों को प्रमाण-पत्र वितरित किए। छिदंवाड़ा में कई निजी कम्पनियों के लिए स्थानीय ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में ट्रेनिंग लेने के बाद उन कम्पनियों के ऑफर लेटर भी उन्होंने लगभग 100 युवाओं को सौंपे। सांसद ने अपने सम्बोधन में कहा कि यह देखकर अच्छा लगता है कि जिले में जो संस्थान खोले गए हैं, युवा उनके माध्यम से न सिर्फ शिक्षा ले रहे हैं बल्कि प्रशिक्षण के साथ दूसरे प्रदेशों में नौकरी कर रहे हैं। इस बीच घोडावाडी, दमुआ,गांगजीढाना से आए ग्रामीणें से उन्होंने मुलाकत की और उनकी समस्याएं सुनीं।

Ad Block is Banned