scriptMovement: सीमावर्ती राज्यों से वाहनों की आवाजाही रहेगी अभी जारी | The movement of vehicles from the border states will continue now | Patrika News

Movement: सीमावर्ती राज्यों से वाहनों की आवाजाही रहेगी अभी जारी

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 03, 2021 01:17:23 pm

Submitted by:

babanrao pathe

कोरोना संक्रमण के नए रूप ओमिक्रान को लेकर लोगों में डर का माहौल बन गया है।

  सीमावर्ती राज्यों से वाहनों की आवाजाही रहेगी अभी जारी

सीमावर्ती राज्यों से वाहनों की आवाजाही रहेगी अभी जारी

छिंदवाड़ा. कोरोना संक्रमण के नए रूप ओमिक्रान को लेकर लोगों में डर का माहौल बन गया है। प्रदेश में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती देख सरकार ने एहतियात बरतने के निर्देश जारी कर दिए हैं। पुलिस ने गुरुवार की सभी सीमा पर सख्ती बढ़ा दी है खासकर महाराष्ट्र की सीमा पर निगरानी रखी जा रही है।

कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद जिले में प्रशासन और आम लोग मास्क को भूल गए थे। हाल ही में सरकार ने पूरी छूट के आदेश दिए जिसके बाद लोग पूरी तरह से लापरवाह हो चुके थे, लेकिन तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए एक फिर प्रदेश सरकार के आदेश पर पुलिस जल्द ही सख्त कदम उठाने की तैयारी कर रही है। मॉस्क के लिए रोक टोक अभियान चलाया जाएगा। मप्र शासन के मास्क नहीं तो मूवमेंट नहीं का पालन कराने के निर्देश जिले के सभी 24 थाना प्रभारियों को पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल की ओर से जारी किए जा चुके हैं। पुलिस पहले मास्क पहनने के लिए लोगों को समझाइश देगी फिर लोग नहीं माने तो उनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस ने महाराष्ट्र से लगी सतनूर सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। वहीं आने वाले दिनों में पांढुर्ना क्षेत्र की सीमा पर भी पुलिस नाका लगाया जा सकता है। स्क्रीनिंग शुरू की जाएगी। छिंदवाड़ा और महाराष्ट्र की सीमा से जुड़े अन्य अंदरुनी रास्तों पर निगरानी करने को लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है।

वाहनों की आवाजाही रहेगी जारी
महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ राज्य के अलावा मप्र के कई बड़े शहरों के लिए छिंदवाड़ा के बस स्टैंड से बसें यात्रियों को लेकर जाती है। इसी तरह इन राज्यों और शहरों से भी यात्री बसों के अलावा अन्य यात्री वाहनों की आवाजाही होती है, ऐसे में तमाम सख्ती के बाद भी संक्रमित को पहचान पाना या फिर संक्रमण को रोकना मुश्किल होगा। फिलहाल यात्री बसों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं है। अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी निशा चौहान ने बताया कि अभी तक उनके पास अंतरराज्यीय बस संचालन पर रोक लगाने सम्बंधित आदेश नहीं आए हैं। उनका कहना है कि आगामी समय में मिलने वाले आदेशों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

जांच जारी है
महाराष्ट्र की सीमा पर सतनूर में पुलिस का नाका लगा हुआ है। पुलिस स्तर की सभी आवश्यक जांच जारी है। निकट भविष्य में मास्क के लिए रोको टोको अभियान चलाया जाएगा, साथ ही मप्र शासन के मास्क नहीं तो मूवमेंट नहीं का पालन कराने के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए जा चुके हैं।
-विवेक अग्रवाल, एसपी, छिंदवाड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो