scriptतीन दशक बाद बदलेगी इस गांव की तस्वीर | The picture of this village will change after three decades | Patrika News

तीन दशक बाद बदलेगी इस गांव की तस्वीर

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 01, 2021 05:54:59 pm

ग्राम दातलावादी में 14 इंच ऊंची 400 मीटर लंबी सीसी सडक़ निर्माण से अब ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा होगी।

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा/दातलावादी. ग्राम दातलावादी में 14 इंच ऊंची 400 मीटर लंबी सीसी सडक़ निर्माण से अब ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा होगी। शिकायत के बाद गुणवत्ता युक्त सडक़ निर्माण पर ग्रामीणों ने संतुष्टि जताई है। साथ ही सडक़ की पानी की तराई में कंजूसी नहीं करने को कहा है। विधानसभा क्षेत्र जुन्नारदेव में दातला बायपास सडक़ का निर्माण प्रगति पर है । वर्षों बाद ग्रामीणों व शहरवासियों के लिए इस रास्ते से आवागमन में आसानी होगी।
उल्लेखनीय है कि आजादी के बाद पहली बार दातला मुख्य मार्ग का निर्माण दो हिस्से में किया जा रहा है। जिसमें 800 मीटर डामरीकरण हो चुका है। 400 मीटर सीसी रोड निर्माण किया जा रहा है । जिसकी शिकायत के बाद कान्हान की उच्च क्वालिटी की रेत का उपयोग कर 14 इंच ऊंची मोटी सडक़ का निर्माण जारी है। बहुत जल्द ही सडक़ का निर्माण पूरा हो जाएगा।
समाजसेवी सुनील मिश्रा ने बताया कि दातला बायपास सीसी रोड का निर्माण जारी है। सडक़ निर्माण में पानी की तराई में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। वसीम खान व अमजद खान का कहना है कि विगत 30 साल बाद दातला पावर हाउस में सीसी रोड का कार्य हो रहा है। लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। समय- समय पर छिंदवाड़ा से पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी पहुंच कर निरीक्षण कर रहे हैं। दातला मार्ग एवं मदरसा मार्ग, संगम स्थल, माता दफाई सडक़ का जॉइंट भी विधिवत मिलाया जाए ताकि आवागमन में असुविधा नहीं हो।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो