scriptAccused: आरोपी पटवारी को बचा रही पुलिस या फिर कोई और है कारण, पढ़ें यह खबर | The police or someone else who is saving the accused Patwari is the | Patrika News

Accused: आरोपी पटवारी को बचा रही पुलिस या फिर कोई और है कारण, पढ़ें यह खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 06, 2020 11:51:39 am

Submitted by:

babanrao pathe

एक जिन्दा व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर उसकी जमीन को बेचने वाले आरोपियों को पुलिस जमानत लेने का मौका दे रही है।

FRAUD : लोन दिलवाने का झांसा देकर 14 जनों के साथ 2.91 लाख की ठगी

FRAUD : लोन दिलवाने का झांसा देकर 14 जनों के साथ 2.91 लाख की ठगी

छिंदवाड़ा. एक जिन्दा व्यक्ति का मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर उसकी जमीन को बेचने वाले आरोपियों को पुलिस जमानत लेने का मौका दे रही है। लगभग एक माह होने को है, लेकिन पुलिस ने अभी तक एक भी आरोपी को हिरासत में नहीं लिया है। पीडि़त का आरोप है कि कोतवाली पुलिस दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी जानबूझकर नहीं कर रही। जबकि आरोपी शहर में ही मौजूद है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के कोलाढ़ाना में स्थित बेशकीमती जमीन के लिए एक व्यक्ति को दस्तावेजों में मृत बताकर उसकी जमीन हड़प ली गई। हेराफेरी के इस खेल में पटवारी की अहम भूमिका है। जमीन रामाजी पिता उकंडयाजी चरपे निवासी पटेल नगर कोलाढ़ाना थाना कोवताली एवं तेजराम पेन्टर के नाम पर थी। तेजराम पेन्टर निवासी कोलाढ़ाना ने हल्का पटवारी रेशम पवार के साथ साठगांठ की और रामाजी का मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार कर उसे छिंदवाड़ा तहसील कार्यालय में जमा कर दिया। रामाजी की मृत्यु प्रमाण पत्र और अन्य झूठे दस्तावेज पेश कर जमीन को तेजराम पेन्टर के नाम दर्ज कर दी गई। इस पूरे काम में पटवारी की भूमिका सबसे अधिक संदिग्ध है। भूमि स्वामी रामाजी को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने कोतवाली थाना में पटवारी रेशम पवार एवं तेजराम पेन्टर के खिलाफ अपराधिक षडयंत्र रचकर, मिथिया मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कर,प्रमाण पत्र को मिथिया जानते हुए काम में लाकर, बेईमानी कपट पूर्वक निष्पादन करना, अभिलेखों में कूट रचना कारित करना एवं कूट रचित दस्तावेज तैयार कर असली के रुप में उपयोग में लाना सहित अन्य धारा में प्रकरण पंजीबद्ध किया है। अपराध कायम होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होना संदेह के घेरे में है।

दो टीमों दी दबिश
गुरुवार को ही पुलिस की दो टीमों ने आरोपी पटवारी रेशम पवार एवं तेजराम के घर दबिश दी। दोनों आरोपी घर में नहीं मिले हैं, लगातार आरोपियों की तलाश जारी है जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
-मनीषराज सिंह भदौरिया, टीआइ, कोतवाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो