scriptThe pond got washed away in the first rain | एक बारिश भी नहीं झेल पाया तालाब | Patrika News

एक बारिश भी नहीं झेल पाया तालाब

ग्राम पंचायत बिलाबरकला में 15 लाख की लागत से बनाया गया तालाब शुरुआती बारिश में ही बह गया। तालाब का निर्माण मनरेगा में इसी साल कराया गया था। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि तालाब बनाने में अनियमितता बरती गई। पटल में काली मिट्टी के स्थान पर मुरम का उपयोग किया गया था। यही वजह रही की शनिवार रात्रि को हुई पहली बारिश भी नहीं झेल पाया। तालाब का पानी खेतों में भर गया । किसानों को नुकसान उठाना पड़ा है।

छिंदवाड़ा

Published: June 20, 2022 09:24:59 pm

छिन्दवाड़ा/ जुन्नारदेव. ग्राम पंचायत बिलाबरकला में 15 लाख की लागत से बनाया गया तालाब शुरुआती बारिश में ही बह गया। तालाब का निर्माण मनरेगा में इसी साल कराया गया था। ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार रात्रि को हुई बारिश में तालाब बह गया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि तालाब बनाने में अनियमितता बरती गई। पटल में काली मिट्टी के स्थान पर मुरम का उपयोग किया गया था। यही वजह रही की तालाब पहली बारिश भी नहीं झेल पाया। तालाब का पानी खेतों में भर गया । किसानों को नुकसान उठाना पड़ा है। ग्रामीणों ने तालाब निर्माण में हुई अनियमितता की जांच कराने व जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इधर ग्राम पंचायत दीघावानी में शनिवार रात हुई भारी बारिश से एक मकान ढह गया। मकान वेकोलि के सेवानिवृत्त कर्मी महेश विश्वकर्मा का था। संयोग से मकान में कोई नहीं था और हादसा टल गया। बताया जाता है कि विश्वकर्मा परिवार किसी कार्य से परासिया गया था। शनिवार रात तीन बजे से शुरू हुई बारिश रविवार सुबह 10 बजे तक जारी रही। इस दौरान बिजली आपूर्ति बाधित रहने से लोग परेशान रहे। रविवार सुबह 5 बजे से 10 बजे तक वहींजुन्नारदेव शहर सहित पहाड़ी क्षेत्र में हुई जोरदार बारिश से पेंच नदी उफान पर रही। पहली ही बारिश में पेंच नदी पर बना डैम लबालब होकर ओवर फ्लो हो गया। गौरतलब है कि जुन्नारदेव शहर को पेंच नदी में बने कई डैम से जल आपूर्ति की जाती है। इस बार प्री मानसून की बारिश नहीं होने से शहर में टैंकर से जल परिवहन की स्थिति बन गई थी।
pond.jpg
The pond could not withstand even a single rain

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबारSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.