दिखानी होगी गोंडवाना की ताकत

नगर के गुरुकृपा संतरा मंडी में संपन्न हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सम्मेलन में पार्टी के नेता जमकर गरजे।

By: SACHIN NARNAWRE

Published: 24 Jul 2018, 05:00 PM IST

सम्मेलन: कांग्रेस-भाजपा पर लगाए आदिवासियों को बहकाने के आरोप
दिखानी होगी गोंडवाना की ताकत

पांढुर्ना. नगर के गुरुकृपा संतरा मंडी में संपन्न हुए गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सम्मेलन में पार्टी के नेता जमकर गरजे। उन्होंने आदिवासी समाज को अपनी ताकत दिखाने के लिए एकजुट होने के लिए कहा।
भाजपा और कांग्रेस पर आदिवासी समाज में फूट डालकर तोडऩे का आरोप लगाया। नेताओं ने विधायक जतन उइके पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि उइके उईके हमारी पार्टी से उम्मीदवार बनकर सामने आये बाद में हमें दगा देकर कांग्रेस से चुनाव जीतकर पहले जनपद अध्यक्ष और बाद में विधायक बन गए। ये बात साबित करती है कि हम आदिवासी समाज में भी अपनी पार्टी को लेकर वफादारी नहीं रही। चुनाव में हमें दस साल पहले वाली गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के तौर पर काम करना होगा। जिस तरह हम पांढुर्ना विधानसभा में दूसरे नंबर पर रहे थे उसी तरह इस विधानसभा चुनाव में अपनी ताकत दिखाकर हमें अपना विधायक चुनकर दिखाना होगा। इस सम्मेलन में गोंगपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरासिंग मरकाम, राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष मनमोहन शाह बट्टी, राष्ट्रीय संयोजक गुलजार सिंग मरकाम, हिरासन उइके, दुर्गावती उइके, हरताप शाह वासुदेव टेकाम, एमआर भूआर्य, इस्माईल खान, राजकुमार सरेयाम, झमकलाल सरेयाम, वासुदेव कुमरे आदि प्रमुख पदाधिकारियों ने जनसमस्याओं को लेकर अपने विचार व्यक्त किए।

नदीम, महमूद बने कल्याण समिति सदस्य
परासिया . कोयलांचल में मजदूरों के कल्याणकारी कार्यों से संबंधित महत्वपूर्ण समिति वेलफेयर कमेटी का सदस्य बीजी साइडिंग के महमूद खान एवं नेहरिया खदान के कर्मचारी नदीम को नियुक्त किया गया है। यह संयुक्त कोयला मजदूर संघ एटक का प्रतिनिधित्व करेंगे। पेंच क्षेत्र की कल्याण समिति का सदस्य नियुक्त किए जाने के लिए अंबाड़ा में क्षेत्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। वहीं विष्णुपुरी खदान नंबर 2 के दिलशाद ओवरमैन को त्रिपक्षीय सुरक्षा समिति का सदस्य बनाया गया है। क्षेत्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पेंच कन्हान क्षेत्र के अध्यक्ष दयाशंकर सिंह, महामंत्री रामकेरा यादव, कार्यवाहक अध्यक्ष विनोद सिंह, बिशनदेव, देवराज बावरिया, शकील खान, मंगल साहनी, फि रोज खान, यशवंत दुलारे सहित पदाधिकारी उपस्थित थे।

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned