scriptअध्यक्ष डाल रहे इस कार्य में अड़ंगा | The president is hindering this task | Patrika News

अध्यक्ष डाल रहे इस कार्य में अड़ंगा

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 22, 2020 05:29:09 pm

कांग्रेस के प्रतिपक्ष नेता ताहिर पटेल ने अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाइपलाइन निर्माण के लिए जो राशि शासन ने नगर पालिका को भेजी है। उसे पीएचई के खातें में भेजने के लिए नपाध्यक्ष हस्ताक्षर नहीं करके इस कार्य में अड़ंगा डाल रहे थे।

congress_parshad_dal_ki_baithak5_1.jpg

congress_parshad_dal_ki_baithak5_1.jpg

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना/ विधायक निलेश उईके की अध्यक्षता में कृषि उपज मंडी सभाकक्ष में कांग्रेस के पार्षद दल की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में प्रमुख मुद्दा मोहगांव जलाशय से पांढुर्ना नगर की प्यास बुझाने के लिए पाइपलाइन बिछाने की योजना को लेकर छाया रहा। पिछले दिनों राज्य शासन से कांग्रेस के पार्षद दल ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से भेंट कर पाइपलाइन निर्माण के लिए बजट आबंटित करने की मांग की थी। उन्होंने इस पर शीघ्र ही आदेश जारी करने का आश्वासन दिया था। इस बैठक के बाद कांग्रेस के प्रतिपक्ष नेता ताहिर पटेल ने अध्यक्ष प्रवीण पालीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाइपलाइन निर्माण के लिए जो राशि शासन ने नगर पालिका को भेजी है। उसे पीएचई के खातें में भेजने के लिए नपाध्यक्ष हस्ताक्षर नहीं करके इस कार्य में अड़ंगा डाल रहे थे। हम सभी कांग्रेस पार्षदों ने मिलकर सीएमओ नवनीत पांडे पर दबाव बनाकर अध्यक्ष के हस्ताक्षर के बिना ही नगर पालिका को प्राप्त 5 करोड़ 95 लाख की राशि पीएचई के खातें में ट्रांसफर कराई है। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विश्वास कांबे, योगेश खोड़े, संदीप घाटोड़े, किशोर धोटे, पिंटु कोल्हे, मदन भांगे, सुरेश खोड़े, रंजना सातपुते, रेणुका सांबारे, मो. इमरान एवं अन्य उपस्थित थे।

नपा ने भेजी 5 करोड़ 95 लाख रुपए की राशि
नगर पालिका से मिली जानकारी के अनुसार मप्र शासन ने कामठीकलां जलाशय को निरस्त करने के बाद मोहगांव जलाशय से पाइपलाइन के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने के लिए कुल लागत की दस प्रतिशत राशि 2 करोड़ 90 लाख रुपए प्रदान की थी। इसी प्रकार कामठीकलां जलाशय के लिए भेजी गई राशि में से 3 करोड़ 4 लाख की राशि राजस्व विभाग में भू-अर्जन के प्रकरणों के लिए जमा की गई थी। इन दोनों ही राशियों को मिलाकर पीएचई को राशि भेज दी गई है। जिससे कार्य
प्रारंभ होने में तेजी आएगी।
निर्माण एजेंसी को होगा वर्क ऑर्डर जारी
पीएचई विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 21 करोड़ रुपए में इस निर्माण कार्य का ठेका लेने वाली इंदौर की सीएमआर इन्फ्रास्ट्रेक्चर एजेंसी अब अपने ड्राइंग डिजाइन बनाकर सबमिट करेंगी। इसके बाद विभाग इस अप्रुवल देकर वर्क ऑर्डर जारी करेगा। उम्मीद है कि अप्रैल माह तक इस योजना का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। मोहगांव जलाशय से जुनेवानी फिल्टर प्लांट तक पाईप लाईन बिछाई जाएगी। इससे शहरवासियों की पेयजल समस्या का निदान होगा। गर्मी में भी लोगों को पेयजल समस्या से राहत मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो